Move to Jagran APP

Loot In Rajasthan: चूरू में हथियार के बल पर बैंक से 17 लाख लूटे, जोधपुर में भी उत्पात; लूटपाट

Loot In Rajasthan. राजस्थान के चूरू में हथियार के बल पर बैंक से 17 लाख की लूट का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:54 PM (IST)
Loot In Rajasthan: चूरू में हथियार के बल पर बैंक से 17 लाख लूटे, जोधपुर में भी उत्पात; लूटपाट
Loot In Rajasthan: चूरू में हथियार के बल पर बैंक से 17 लाख लूटे, जोधपुर में भी उत्पात; लूटपाट

जयपुर, जेएनएन। Loot In Rajasthan. राजस्थान में चूरू जिले के सिद्धमुख कस्बे में शुक्रवार को हथियारबंद बदमाशों ने एक बैंक से 17 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस ने महज कुछ देर बाद ही बदमाशों को दबोचा लिया। पुलिस ने बदमाशों से लूटी गई रकम बरामद कर ली है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, डकैती की वारदात सिद्धमुख कस्बे में स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में अपरान्ह करीब तीन बजे हुई। उस समय बैंक में कामकाज चल रहा था। इसी दौरान बैंक में करीब आधा दर्जन हथियारबंद बरमाश घुसे। बदमाशों ने कैश सैल में जाकर करीब 17 लाख रुपये की नकदी बैग में भर ली और कार से फरार हो गए। बदमाशों के जाते ही बैंककर्मियों ने पुलिस को सूचना दी।

इस पर पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने के बाद टीमें बनाकर बदमाशों का पीछा शुरू किया और हंसिया बास के पास बदमाशों को दबोच लिया। पुलिस ने पांच बदमाशों को पकड़कर उनसे दो हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने उनसे लूटी गई रकम भी बरामद कर ली है। पकड़े गए आरोपित कौन हैं। इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है। 

जोधपुर में उत्पात, लूटपाट

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग जोधपुर की सड़कों पर निकले। हालांकि पुलिस ने इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे, लेकिन अलग-अलग क्षेत्रों से झुंड बनाकर पहुंचे मुस्लिम समाज के युवकों ने विरोध के नाम पर लूटपाट की और गाड़ियों के शीशे भी तोड़े। कुछ जगह पथराव होने के भी समाचार है।

जोधपुर में वॉट्सएप और सोशल मीडिया के जरिए एक मैसेज वायरल किया गया था, जिसमें मुस्लिम समाज के लोगों से नागरिकता कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन के साथ-साथ कानून को लेकर कई अन्य भ्रामक बातें भी लिखी हुई थी। खुफिया एजेंसियां की सतर्कता और पुलिस के पुख्ता अतिरिक्त जाब्ता के बीच शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों से युवकों की टोलियां सूर्यनगरी के जालोरी गेट और सोजती गेट क्षेत्र पर इकट्ठा हुई। जहां मुख्य मार्ग तक आने से पहले इन उत्पाती युवकों ने कुछ दुकानों से कपड़े लूटे तो वहीं सरदारपुरा क्षेत्र में रखी कारों के शीशे भी तोड़ दिए।

इसी तरह शहर के भीतरी घंटाघर क्षेत्र में भी दोनों समुदाय आमने सामने हुए, जिससे एक बारगी माहौल तनातनी भरा हो गया। इसके साथ ही त्रिपोलिया, गाछा बाजार, नई सड़क इलाके में भी इन युवकों ने धरना प्रदर्शन के नाम पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस की माकूल व्यवस्था के बीच हुड़दंगी ज्यादा उत्पात मचाने में सफल नहीं हो पाए लेकिन फिर भी रास्ता जाम और रूट मार्ग डायवर्ट होने से आमजन को भारी परेशानियां हुई। वहीं कहीं कहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने भी इस उत्पाती युवकों को खदेड़ा।

इनका कहना है

पुलिस ने पूरी मुस्तेदी के साथ कार्य किया है। जिन लोगो ने विरोध के बहाने उत्पात किया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शिनाख्त की जा रही है। पुलिस उन पर मामला दर्ज करने की तैयारी में है।

धर्मेंद्र सिंह यादव, डीसीपी, कमिश्नरेट पुलिस, जोधपुर।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.