जयपुर, जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव निकट आते ही हवाला का कारोबार बढ़ने लगे है। लोकसभा चुनाव में हवाला कारोबार की आशंका के चलते चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस पूरे प्रदेश में सतर्क है। जयपुर में पुलिस ने गुरुवार देर रात को एक युवक से हवाला के 14.5 लाख रुपये बरामद किए है। इस संबंध में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है।

पुलिस को आशंका है कि यह रकम चुनाव के लिए किसी प्रत्याशी के तक पहुंचाई जानी थी। जानकारी के अनुसार मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरुवार रात को शहर के नाहरगढ़ थाना रोड पर राहुल नामक एक युवक को पकड़कर उसके बैग की तलाशी ली। युवक के बैग में पांच-पांच सौ रुपये की 29 गड्डियां मिली । पूछताछ में रुपयों के बारे में पकड़ा गया युवक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस निरीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पकड़ा गया युवक राहुल केवल डिलीवर ब्वॉय का काम करता है।

हवाला का कारोबार का काम करने वाले लोग दूसरे है। पुलिस ने इस जब्त राशि के बारे में आयकर विभाग को सूचित कर दिया है। राहुल से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और आयकर विभाग मामले की कड़ियां जोड़ने का प्रयास कर रहा है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आयकर विभाग और पुलिस ने अवैध धन के प्रवाह को रोकने के लिए विशेष अभियान चला रखा है।  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप