Move to Jagran APP

Rajasthan : अवैध मदरसों के नाम पर सरहद पर हो रहा लैंड जिहाद : बजरंग दल

धर्म की आड पर सरकारी जमीन पर मस्जिद मदरसे पीर बाबा मजार बनाकर आंतरिक सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है यह कहना है बजरंग दल का राजस्थान के जोधपुर संभाग के जैसलमेर जिले में पहुंचे भजन दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज डोनेरिया का।

By JagranEdited By: Vijay KumarPublished: Mon, 26 Sep 2022 09:36 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:36 PM (IST)
बढ़ती जनसंख्या और वहां मदरसों और मस्जिदों की बढ़ती संख्या चिंता की बात।

जोधपुर, जासं। राजस्थान अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से लगने वाले जिलों में अवैध मदरसों के नाम पर लैंड जिहाद हो रहा है। धर्म की आड पर सरकारी जमीन पर मस्जिद मदरसे पीर बाबा मजार बनाकर आंतरिक सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है यह कहना है बजरंग दल का राजस्थान के जोधपुर संभाग के जैसलमेर जिले में पहुंचे भजन दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज डोनेरिया ने कहा कि बॉर्डर के समीप के इलाकों में लगातार धर्म के नाम पर लैंड जिहाद कर अतिक्रमण किया जा रहा है । जिसकी जांच होनी चाहिए उन्होंने कहा कि उनको इस बात के प्रमाण मिले हैं कि राजस्थान से बाहर के लोगों को यहां लाकर बताया जा रहा है जो कि राजस्थान के भौगोलिक संतुलन को बिगाड़ने की साजिश है। विश्व हिन्दू परिषद की बैठक में इस्लामिक लेंड जिहाद को रोकने की मांग उठी है।

loksabha election banner

बढ़ती जनसंख्या और वहां मदरसों और मस्जिदों की बढ़ती संख्या चिंता की बात

बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दोनेरिया ने बॉर्डर प्रवास के दौरान उन्होंने बताया कि सीमा वाले इलाकों में बढ़ती जनसंख्या और वहां मदरसों और मस्जिदों की बढ़ती संख्या चिंता की बात है । उन्होंने कहा कि जहां लोगों की जनसंख्या भी कम है लेकिन मदरसे ज्यादा है वहां जांच की जरूरत है । सरहद पर मुस्लिमों कि बढ़ती आबादी और उसमे भी मदरसे में बाहरी राज्यों से लोगों का आकर क्या शिक्षा दी जा रही है , इसकी जांच होनी चाहिए ।अगर अवैध मदरसे सरकारी जमीन पर बने हैं तो उनको गिराया जाना चाहिए ।

सीमावर्ती इलाके में बाहर से लोगों को बसाया जा रहा है जो खतरे की बात है

उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिले सीमावर्ती इलाके में बाहर से बहुत से लोगों को लाकर यहां बसाया जा रहा है जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे की बात है । उन्होंने विगत महीनों में सरहदी इलाकों में पकड़े गए अवैध हथियारों और मादक पदार्थ का जिक्र करते हुए कहा कि यह बड़े खतरे के संकेत हैं इसके लिए सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

सरकार को सरहदी इलाकों की जांच करके ठोस कार्रवाई करनी चाहिए

आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि लगातार हथियार मिलने को लेकर सरकार को पता लगाना चाहिए कि आखिर हथियार आ कहा से रहे है।इसकी सख्त जांच हो। उन्होंने स्प्ष्ट शब्दो मे कहा कि लैंड जिहाद से जुड़े मामलों में सरहद पर क्या हो रहा है सरकार इसकी जांच करे और जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है उनके लिए सख्त से सख्त कार्रवाई करे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.