Move to Jagran APP

Kota: परीक्षा में पास करने और अच्छे नंबरों के बदले प्रोफेसर छात्राओं से करता था अश्लील डिमांड, गिरफ्तार

Kota Professor Arrested पुलिस की जांच में इस बात की पुष्टि हो गई कि प्रोफेसर गिरीश परमार परीक्षा में पास करवाने और अच्छे नंबर के बदले छात्राओं पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था। पुलिस ने प्रोफेसर और उसकी मदद करने वाले छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarThu, 22 Dec 2022 02:16 PM (IST)
Kota Professor Obscene Demand From Female Students

जयपुर, जागरण संवाददाता। Kota Professor Obscene Demand From Female Students: राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) में स्थित सरकारी तकनीकी विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ एक और छात्रा ने पुलिस में शिकायत दी है। छात्रा ने प्रोफेसर गिरीश परमार पर परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध (Physical Relationship) बनाने को लेकर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इससे पहले बुधवार को एक छात्रा ने कोटा के दादाबाड़ी पुलिस थाने में परमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

प्रोफेसर की मदद करता था छात्र

छात्रा ने आरोप लगाया था कि परमार ने उसे परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया था। पुलिस ने बुधवार देर रात परमार और उसके लिए छात्राओं से बात करने वाले छात्र अर्पित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। अर्पित छात्राओं को पास करवाने का झांसा देकर परमार से मिलने के लिए कहता था। वो छात्राओं की परमार से फोन पर बात करवाता था।

वायरल हुआ ऑडियो

इस बीच विश्विघालय प्रशासन ने गुरुवार को परमार को बर्खास्त कर दिया है। वहीं छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय परिसर में बैनर-पोस्टर लगाकर घटना का विरोध किया। छात्र-छात्राओं ने परमार को सख्त सजा दिए जाने की मांग की है। उधर एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें परमार की एक छात्रा से बातचीत सुनाई दे रही है। ऑडियो में परमार छात्रा से अश्लील बातचीत कर रहा है।

छात्रा नहीं मानी तो कर दिया फेल

पुलिस की प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हो गई कि परमार परीक्षा में पास करवाने और अच्छे नंबर के बदले छात्राओं पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था। अर्पित इस काम में उसकी मदद करता था। बुधवार को दादाबाड़ी पुलिस थाने में परमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने वाली छात्रा ने आरोप लगाया कि वो बीटेक अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रही है। परमार ने उस पर कई बार दबाव बनाया। छात्रा ने मना किया तो उसे फेल कर दिया गया।

पुलिस कर रही है जांच

प्रोफेसर गिरीश परमार मूलरूप से श्रीगंगानगर का रहने वाला है। वर्तमान में वो कोटा के बसंत विहार इलाके में रहा है। पुलिस थाना अधिकारी राजेश पाठक ने बताया कि छात्राओं के बयान लिए गए हैं। पूर्व में मिली शिकायतों की भी जांच की जा रही है। परमार के खिलाफ पहले भी कुछ शिकायतें मिली थी।

ये भी पढ़ें:

Corona: IMA के टॉप डॉक्टर्स की चेतावनी- फौरन पहनें मास्क और विदेशी यात्रा से बचें; प्रोटोकॉल नहीं माना तो..

जमीन विवाद में जोधपुर HC ने किया याचिका खारिज, गिरफ्तारी से बचने के लिए रॉबर्ट वाड्रा के पास 15 दिन का समय