जयपुर, जागरण संवाददाता । जयपुर में रविवार को पुलिस की बिना अनुमति के तिरंगा एवं शहीद सम्मान रैली निकाली गई । बिना अनुमति के रैली निकालने वाले एक दर्जन लोगों के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 143,150,188,189 और 286 सहित 4/6 आरएनसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

लालकोठी पुलिस थाना अधिकारी रायसल सिंह ने बताया कि पुलिस को रविवार सुबह सूचना मिली थी कि करीब दो सौ लोग रैली निकालकर शहर के रामनिवास बाग में पहुंच रहे है। रामनिवास बाग में हाईकोर्ट की रोक के बावजूद रैली निकाली गई।  रैली में शामिल युवा हाथों में तिरंगा झंडा लेकर नारेबाजी करते हुए नजर आए। युवाओं ने भारत माता की जय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलिस ने रैली को रास्ते में रोकने का प्रयास किया। इस पर पुलिस और आयोजकों के बीच विवाद भी हुआ।

पुलिस ने आयोजक आलोक खंडेलवाल,भाजपा नेता मंजू शर्मा,सेवानिवृति आईपीएस अधिकारी राजेंद्र सिंह शेखावत, सहित एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पुलिस अधिकारी हरबंस सिंह को सौंपी है।उधर रैली के आयोजिक आलोक खंडेलवाल ने बताया कि यह गैर राजनीतिक रैली थी। देश के प्रति सम्मान की भावना जागृत करना इसका कारण था लेकिन पुलिस ने इस रैली को बीच में रोक लिया। हम शहीदों के परिजनों का सम्मान करना चाहते थे। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप