Move to Jagran APP

मुंबई में बम धमाकों की धमकी देने वाला कोटा से गिरफ्तार, एक संदिग्‍ध को जैसलमेर जिले में पकड़ा

मुंबई में बम धमाकों की धमकी देने वाला युवक को कोटा से गिरफ्तार किया गया है। धमकी देने वाले को कोटा के स्टेशन रोड इलाके के एक होटल से गिरफ्तार किया है। फिलहाल भीमगंजमंडी थाना पुलिस पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम पीयूष पुरोहित बताया जा रहा है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 08:15 PM (IST)
मुंबई में बम धमाकों की धमकी देने वाला कोटा से गिरफ्तार, एक संदिग्‍ध को जैसलमेर जिले में पकड़ा
मुंबई में बम धमाकों की धमकी देने वाला युवक कोटा से गिरफ्तार किया गया है।

जागरण संवाददाता, जयपुर : मुंबई में बम धमाकों की धमकी देने वाला युवक को कोटा से गिरफ्तार किया गया है। धमकी देने वाले को कोटा के स्टेशन रोड इलाके के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल भीमगंजमंडी थाना पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति द्वारा मुंबई में लगातार धमाके करने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी। 

loksabha election banner

कोटा पुलिस से संपर्क कर आरोपित की लोकेशन शेयर की गई

जानकारी अनुसार मुंबई पुलिस को जांच के दौरान सूचना मिली की फोन पर बम धमकों की धमकी देने वाला व्यक्ति कोटा में है। इसके बाद कोटा पुलिस से संपर्क कर आरोपित की लोकेशन शेयर की गई। कोटा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को एक भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र के एक होटल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए व्यक्ति का नाम पीयूष पुरोहित बताया जा रहा है। 

जांच में आया-कुछ जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी

वह राजस्थान के चूरू का रहने वाला है। कुछ समय मुंबई में भी रह चुका है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पीयूष पुरोहित द्वारा मुंबई में कुछ जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जिसमें कुछ विधायकों के आवास भी शामिल थे। इसके बाद मुंबई पुलिस लगातार मामले की जांच में जुटी हुई थी। फिलहाल मुंबई पुलिस कोटा के लिए रवाना हो गई है। 

भारत-पाक सीमा पर संदिग्ध काबू, मानसिक संतुलन ठीक नहीं  

जयपुर! राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर जैसलमेर जिले के तनोट क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 139वीं वाहिनी के जवानों ने एक संदिग्ध को पकड़ा है । संदिग्ध सीमा क्षेत्र में किस तरह पहुंचा इसको लेकर उससे पूछताछ की जा रही है । प्रथम दृष्टया पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति का मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने की बात सामने आई है। इन दिनों चीन व पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल काफी चौकस है । सीमा क्षेत्र में इस प्रकार के संदिग्धों का पहुंचना सुरक्षा की दृष्टि से खतरा साबित हो सकता है।

जवानों ने सीमा रेखा से 500 मीटर अंदर ही पकड़ लिया युवक

जानकारी के अनुसार यह संदिग्ध तनोट क्षेत्र में भारत-पाक सीमा पार करने की नीयत से सीमा के निकट पहुंच गया था, जिसे सीमा सुरक्षा बल के सजग जवानों ने सीमा रेखा से 500 मीटर अंदर ही पकड़ लिया। पूछताछ करने पर संदिग्ध अपना नाम नंदू बता रहा है। इसके अलावा कुछ नहीं बोल पा रहा है । सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध का कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य परीक्षण करवाने  के बाद रामगढ़ पुलिस को सौंप दिया । अब सुरक्षा एजेन्सियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.