Move to Jagran APP

पिता की शिकायत लेकर बेटी पहुंची एसपी के पास

पिता के भेदभाव करने पर 11वीं की बालिका सुनीता शुक्रवार शाम बांसवाड़ा पुलिस अधीक्षक के पास पहुंच गई।

By BabitaEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 02:56 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 02:56 PM (IST)
पिता की शिकायत लेकर बेटी पहुंची एसपी के पास
पिता की शिकायत लेकर बेटी पहुंची एसपी के पास

उदयपुर, जेएनएन। बेटा व बेटी में समानता के लिए तमाम जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन फिर भी भेदभाव की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं। पिता के भेदभाव करने पर बांसवाड़ा जिले के ओजरिया गांव की एक बालिका शुक्रवार शाम बांसवाड़ा पुलिस अधीक्षक के पास पहुंच गई।

loksabha election banner

दरअसल 11वीं की बालिका सुनीता ने जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम से शिकायत करते हुए बताया कि उसके पिता उसके पालन पोषण में भेदभाव करते हैं। इसलिए वह स्वयं को घर में असुरक्षित महसूस करती है। उसने कहा कि रिजल्ट लेने के लिए उसे नूतन स्कूल बांसवाड़ा आना था। उसने पिता से स्कूटी मांगी तो उन्होंने उसके भाई को स्कूटी दे दी। पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता दिखाते हुए बालिका को बाल कल्याण समिति भेज दिया। वहां से उसके एजुकेशन सर्टिफिकेट की जांच के बाद समिति ने उसे बालिग माना और कोतवाली पुलिस के पास भेजा।

पुलिस ने उसके पिता और दादी को कोतवाली बुला लिया और उनको व बालिका को समझाया। जिसके बाद वह अपने पिता के साथ रहने को राजी हो गई। सब इंस्पेक्टर चंदन सिंह ने बताया हमने उसके पिता को पाबंद करते हुए सुनीता को उनके साथ घर भेज दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.