Move to Jagran APP

Rajasthan: बेटी पैदा हुई तो पत्नी को दिया तलाक, मारपीट कर घर से निकाला

Rajasthan कोटा में एक पति ने अपनी पत्नी को इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने बेटी को जन्म दिया था। महिला का आरोप है कि पति शादी के बाद से ही उसके साथ मारपीट करता था बेटी पैदा होने के बाद से वह सार्वजनिक रूप से मारपीट करने लगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 09:15 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 09:15 PM (IST)
Rajasthan: बेटी पैदा हुई तो पत्नी को दिया तलाक, मारपीट कर घर से निकाला
राजस्थान के कोटा में बेटी पैदा हुई तो पत्नी को तलाक दिया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के कोटा में एक पति ने अपनी पत्नी को महज इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्योंकि उसने बेटी को जन्म दिया था। महिला का आरोप है कि उसका पति शादी के बाद से ही उसके साथ मारपीट करता था, लेकिन डेढ़ साल पहले बेटी पैदा होने के बाद से वह सार्वजनिक रूप से मारपीट करने लगा। एक बार पहले पति ने उसे घर से निकाला तो मुस्लिम समाज के लोगों ने दोनों के बीच समझाइश कर मामला शांत कराया था। अब फिर महिला को मारपीट के बाद तीन तलाश दे दिया गया। मामला कोटा जिले के कनवास पुलिस थाना क्षेत्र का है। यहां महिला ने अपने पति वसीम अंसारी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। महिला का आरोप है कि पति बेटा चाहता था, लेकिन बेटी पैदा हुई तो पति ने उससे कहा कि तुम मेरा वंश आगे नहीं बढ़ा सकती। इसके बाद वह लगातार मारपीट और प्रताड़ित करने लगा। बुधवार को वसीम ने पत्नी को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। इस पर महिला ने पहले तो पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया और फिर बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक कविंद्र सागर से मिलकर शिकायत दी। सागर का कहना है कि मामले की जांच करवाई जा रही है। वसीम फरार है, उसे तलाशा जा रहा है। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोटा के रामगंजमंडी में तीन लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया था। मध्य प्रदेश के भोपाल में रहने वाले नाजिम अली के खिलाफ उसकी 20 वर्षीय पत्नी सिमरन ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है कि तीन लाख की मांग पूरी नहीं होने पर उसे तीन तलाक दिए जाने की धमकी दी गई। सिमरन अपने सात महीने के बच्चे के साथ पुलिस थाने पहुंची। सिमरन ने बताया कि उसकी शादी नाजिम से नौ नवंबर, 2020 को हुई थी। शादी के 10 महीने बाद ही वह मां बन गई। इसके बाद पति ने मकान बनाने के लिए पैसों की मांग शुरू कर दी। मना किया तो तीन तलाक दे दिया। सिमरन ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि नाजिम कई बार उसके साथ मारपीट भी करता था। नाजिम सिमरन को तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहकर चला गया। रामगंजमंडी पुलिस थाना अधिकारी सत्यनारायण मालव ने बताया कि सिमरन ने पैसों की मांग और तीन बार तलाक बोलने का मामला दर्ज करवाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.