जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान सरकार अगले छह माह में 50 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का तोहफा देगी। 31 हजार पद शिक्षा विभाग में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के शामिल होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सीकर में एक सभा को संबोधित करते हएु कहा कि शिक्षा विभाग में 31 हजार पदों के लिए 2 अगस्त को भर्ती परीक्षा होगी ।

गहलोत ने कहा कि व्याख्याता भर्ती समय पर होगी,कई युवा परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे,लेकिन यह संभव नहीं था। सितंबर में नई व्याख्याता भर्ती होगी। गहलोत ने राज्य सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य योजनाएं देश के अन्य राज्यों से बेहतर है।

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सीकर में एक सभा को संबोधित करते हएु कहा कि शिक्षा विभाग में 31 हजार पदों के लिए 2 अगस्त को भर्ती परीक्षा होगी। नि:शुल्क दवा योजना, नि:शुल्क जांच योजना और जनता क्लिनिक से आम लोगों को काफी राहत मिल रही है। उन्होंने कहा कि एनआरसी और नागरिक संशोधन कानून के नाम पर देश को बांटने का काम किया जा रहा है। देशभर में लोग विरोध कर रहे हैं ।उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक मंदी के चलते बेरोजगारों को नौकरियां नहीं मिल रही, उधोग धंधे बंद हो रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है।

किसान ने आत्महत्या की

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सिलवाली गांव निवासी किसान ओमप्रकाश ने 19 लाख के बैंक के कर्ज से परेशान होकर बुधवार को आत्महत्या कर ली। कर्ज के कारण किसान पिछले कई दिनों से मानसिक रूप से अवसाद में था।

बैंक द्वारा बार-बार नोटिस दिए जाने से परेशान किसान ओमप्रकाश ने बुधवार सुबह एक कमरे में कीटनाशक स्प्रे का सेवन कर लिया,जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। जानकारी मिलने पर परिवार के सदस्यों ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस