Move to Jagran APP

Minor Arrested in Tonk: राजस्थान के टोंक में चोरी करते चार नाबालिग गिरफ्तार

minor arrested in Tonk. राजस्थान के टोंक में पुलिस ने चोरी करते चार नाबालिग गिरफ्तार किए गए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 12:25 PM (IST)
Minor Arrested in Tonk: राजस्थान के टोंक में चोरी करते चार नाबालिग गिरफ्तार
Minor Arrested in Tonk: राजस्थान के टोंक में चोरी करते चार नाबालिग गिरफ्तार

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के टोंक में दिवाली पर पुलिस ने चार नाबालिगों को चोरी करते पकड़ा है। इन चार में तीन सगे भाई हैं। पूछताछ में सामने आया कि छह माह में ये करीब एक दर्जन एटीएम तोड़ चुके हैं, हालांकि पैसा निकालने में सफल नहीं हो पाए। जब इसमें सफलता नहीं मिली तो चोरी करने लगे।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, इन नाबालिगों ने एटीएम तोड़ने की यह वारदातें टोंक और जयपुर में की है। इसके अलावा चोरी की करीब छह वारदातें भी इन्होंने की है। दीपावली पर ये चारों एक एक जगह चोरी करते पकड़े गए। पुलिस इन्हें पकड़ कर थाने लाई और पूछताछ की तो सामने आया कि इन्होंने चार दिन पहले टोंक कोतवाली थाना इलाके में दो और घांस गांव में एटीएम को तोड़ने कीे कोशिश की थी।

टोंक कोतवाली इलाके में इन्हें एटीएम तोड़ने में सफलता मिल भी गई थी, लेकिन जिस बाॅक्स में नगद पड़ा रहता है, वह बाॅक्स ये नहीं निकाल पाए। पुलिस ने चारों को पकड़ कर बाल संप्रेषण गृह भेज दिया है। 

वहीं, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर जिले की बीएसएफ सीमा चौकी पर पहुंचे। चौधरी ने यहां बीएसएफ की रायथनवाला सीमा चौकी पर जवानों को मिठाई खिलाने के साथ ही दिवाली की शुभकामना दी । चौधरी के साथ भाजपा पदाधिकारी भी थे। उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर तैनात अंग्रिम पंक्ति के बीएसएफ के जवानों के प्रति सम्मान व्यक्ति करने यहां आया।

बीएसएफ के जवानों का त्याग बहुत बड़ा है। एक तरफ जहां लोग जब अपने परिवार के साथ दिवाली मना रहे है, वहीं जवान सीमा पर हमारी रक्षा कर रहे हैं। बीएसएफ के कमांडरों के साथ चर्चा कर चौधरी ने उनकी समस्याओं को समझा। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान कराया जाएगा। चौधरी ने बताया कि वे अब नियमित रूप से जवानों से मिलते आते रहेंगे।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.