Move to Jagran APP

Rajasthan: जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार व ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत

Rajasthan कार व ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक अजमेर से जयपुर जा रही कार किशनगढ़ में अज्ञात ट्रक से टकरा गई। हादसा अजमेर में हुआ।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 02:59 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 08:03 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार व ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत
अजमेर में कार व ट्रक की टक्कर में चार लोगों की मौत। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान के अजमेर जिला अंतर्गत किशनगढ़ के गांधीनगर थाना क्षेत्र में अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार देर रात किशनगढ़ के रामनेर पुलिया के पास तेज गति से आ रही कार ट्रक में जा घुसी। हादसे में कार में सवार चार लोगों की मौत हो गई और कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने वाहनों को सड़क से हटाया और शवों को राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय के चीरघर में रखवा कर परिजनों को सूचना कर दी। बताते हैं कि कार में सवार चारों युवक आपस में दोस्त थे और उदयपुर में नया साल सेलिब्रेट करने का प्लान कर जयपुर से निकले थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

गांधी नगर थाना प्रभारी व प्रशिक्षु आईपीएस हरिशंकर ने बताया कि रामनेर पुलिया के पास एक तेज गति से आ रही कार आगे चल रहे ट्रक में जा घुसी। हादसे में कार में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने मार्बल सिटी हॉस्पिटल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कार में मिले कागजात के आधार पर हादसे में मारे गए लोगों की पहचान हुई। मारे गए लोगों में सलीमपुर महुआ, दोसा निवासी ऋषिकेश मीणा, जाखोड़ा सुमेरपुर पाली निवासी दलपत सिंह, भुडा मुढा रेहणी अलवर निवासी संजय शर्मा और टोड़ा भीम के नांगल मांडल निवासी भोलाराम मीणा है। पुुलिस ने परिजन को सूचना कर दी है। चारों अलग-अलग जगह से हैं और कहां से आए और कहां जा रहे थे, परिजन के आने पर ही पता चलेगा।

नया साल सेलिब्रेट करने के लिए निकले थे 

उदयपुर में नया साल सेलिब्रेट करने का प्लान करके जयपुर से निकले युवकों की कार किशनगढ़ के रामनेर पुलिया पर टेलर से टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए और मौके पर ही चारों दोस्तों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची गांधी नगर थाना पुलिस को एक घंटे की मशक्कत के बाद गाड़ी में फंसे शवों को बाहर निकाला। चारों दोस्त जयपुर में रहकर कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। मृतक दलपत सिंह,ऋषिकेश, पवन और संजय शर्मा तीनो आपस मे गहरे दोस्त थे। पिछले कई साल से जयपुर में साथ रहकर कम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे।

किशनगढ़ में हुआ एक्सीडेंट

किशनगढ़ में जिस जगह पर हादसा हुआ, वहां पिछले दो महीने में अब तक एक दर्जन हादसों में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हादसों की सबसे बड़ी वजह सड़क किनारे खड़े बड़े वाहनों को बताया गया है। बार-बार हादसे होने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन ने आज तक व्यवस्था को दुरुस्त करने की जहमत नहीं उठाई। लगातार हादसों के बाद भी प्रशासन की लापरवाही अब लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। पुलिस ने शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया घटना की जानकारी परिजनों को सुबह दी। शवों का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया।

डंपर ने मारी मोटरसाइकिल को टक्कर, महिला की मौत

इधर, अजमेर के तीर्थ नगरी पुष्कर में एक बार फिर बजरी के डंपर की टक्कर से मारवाड़ बस स्टैंड पर मोटरसाइकिल सवार दंपती श्याम वाटिका पुष्कर निवासी जगदीश सिंह खंगारोत पत्नी सुमन कंवर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत लोग पुष्कर अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने सुमन कवर को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं, यातायात पुलिस ने डंपर को तुरंत पकड़ कर जब्त कर लिया। मृतका अस्पताल के सामने श्री डायग्नोस्टिक सेंटर के संचालक गुजन खंगारोत की माता थी। घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल में भीड़ लग गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.