जयपुर, राज्य ब्यूरो। Murder in Bhilwara. राजस्थान के भीलवाड़ा में एक व्यक्ति ने अपने डेढ़ साल के बच्चे को कुएं में फेंक दिया। मां उसे बचाने के लिए कुएं में कूदी, लेकिन बचा नहीं पाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के फूलियाकलां थाना क्षेत्र के सांगरिया गांव में जगदीश नाम के एक व्यक्ति ने इस घटना को अंजाम दिया है। परिवार में पत्नी, दो छोटी लड़कियां और सबसे छोटा यह डेढ़ साल का बच्चा था। नशे की लत ने जगदीश को आदतन अपराधी बना दिया और इसके चलते इस परिवार में रोज झगड़ा होने लगा। जगदीश आए दिन अपनी पत्नी से मारपीट करने लगा।

नशे की लत को पूरा करने के लिए उसने गांव के कई साहूकारों से हजारों रुपये की उधारी भी कर ली। 21 मई को वह और उसकी पत्नी रामघणी खेत पर काम कर रहे थे। इसी दौरान एक लाख रुपये के कर्ज को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। जगदीश पत्नी पर किसी के खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराने का दबाव डाल रहा था। इस झगड़े के दौरान ही जगदीश ने पालने में सो रहे 18 महीने के प्रिंस को कुएं में फेंक दिया। रामघणी बच्चे को बचाने कुएं में कूदी, लेकिन प्रिंस की जान नहीं बचा पाई। इस घटना के बाद महिला का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। इस घटना की दूरदराज के गांवों में भी चर्चा है। हर कोई आरोपित को कोस रहा है। इधर, घटना के बाद से आरोपित फरार है।

पति की यातनाओं की शिकार पत्नी ने जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर इस मामले की लिखित में शिकायत दी है। पत्र में पीड़ित मां ने बच्चे की हत्या करने वाले पति सहित पति के कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत भी की है। इसके अलावा थाने में सुनवाई नहीं होने की बात भी कही है। 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस