Move to Jagran APP

Rajasthan: पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर पत्नी के साथ मिलकर की हत्या

murder In Alwar. पिता ने लंबे समय तक अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया और फिर गर्भवती होने पर पत्नी के साथ मिलकर उसे जान से मार डाला।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 04:46 PM (IST)
Rajasthan: पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर पत्नी के साथ मिलकर की हत्या
Rajasthan: पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर पत्नी के साथ मिलकर की हत्या

जागरण संवाददाता, जयपुर। murder In Alwar. राजस्थान में अलवर जिले के नीमराणा पुलिस थाना इलाके में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने लंबे समय तक अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया और फिर गर्भवती होने पर पत्नी के साथ मिलकर उसे जान से मार डाला। इसके बाद दोनों पति-पत्नी ने गुपचुप शव को जलाकर साक्ष्यों को मिटाने की कोशिश की, लेकिन नाबालिग की बड़ी बहन और जीजा की सक्रियता से मामला खुल गया। नाबालिग की बहन और जीजा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को सोमवार को अलवर जिला सेशन कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया।

loksabha election banner

नीमराणा पुलिस उपाधीक्षक नवाब खा ने बताया कि इस मामले में नाबालिग की बड़ी बहन और जीजा ने राज्य बाल संरक्षण आयोग को गुप्त सूचना दी थी। इसके बाद आयोग ने भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक अमनदीप कपूर से पूरे मामले में 5 दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी थी। इस पर पुलिस ने मामले की जांच की तो यह सनसनीखेज वारदात सामने आई। वारदात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपित माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया, उनसे पूछताछ की जा रही है।

कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

जांच में सामने आया कि नाबालिग पीड़िता की हत्या 10 मई को की गई थी। उसके माता-पिता ने पहले चुन्नी से गला दबाकर उसकी हत्या की और फिर चुपचाप अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस की पूछताछ में पति-पत्नी ने बताया कि उन्होंने 10 मई की रात को सभी बच्चों को खाना खिलाकर सुला दिया। उसके बाद अपनी बेटी का चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी। दो दिन बाद बड़ी बहन और जीजा को नाबालिग के नजर नहीं आने पर शक हुआ तो उन्होंने पूछताछ की। इस पर दंपती ने साफ जवाब नहीं दिया। इस पर बहन और जीजा ने बाल अधिकार आयोग में शिकायत की।

आयोग के निर्देश पर 16 मई को पुलिस ने मामला दर्ज कर 17 मई को उन्हें गिरफ्तार किया और सोमवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पिता बेटी से करीब दो साल से दुष्कर्म करता था। करीब छह माह पहले उसके गर्भवती होने की बात सामने आई, तब से ही उसे मारने का मौका देख रहे थे। पुलिस ने आरोपितों की तस्दीक पर एफएसएल की टीम को श्मशान घाट बुलाकर रविवार को वहां से राख और हड्डियों के सैंपल लिए हैं। उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। अब इस संबंध में नाबालिग के जीजा ने नीमराणा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।जिस नाबालिग की हत्या की गई उसकी उम्र 16 साल थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.