Move to Jagran APP

Rajasthan : केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने राजस्थान से दिल्ली आ रहे किसान

केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने राजस्थान से दिल्ली आ रहे किसान सरकार की फसल खरीद नीतियों के खिलाफ हैं किसान

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 12:14 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 12:14 PM (IST)
Rajasthan : केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने राजस्थान से दिल्ली आ रहे किसान
Rajasthan : केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने राजस्थान से दिल्ली आ रहे किसान

जयपुर, एएनआई। केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए राजस्थान के किसान दिल्ली आ रहे हैं। ये किसान फसल खरीद नीतियों का विरोध करने के लिए राजस्थान के दूदू से आ रहे हैं। किसान महापंचायत के रामपाल जाट कहते हैं, केंद्र सरकार ने कुल 26.75 लाख टन में से केवल छह लाख टन चने की ही खरीद की है। यह 'आत्मनिर्भर भारत' के नारे के खिलाफ है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में किसान भी प्रभावित हुए हैं। इस बाबत लगातार वे विभिन्न मंचों से अपनी बात उठा रहे हैं। राजस्थान के 200 किसान केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन करने आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस को राजस्थान से आ रहे इन किसानों की जानकारी मिली है। इससे पहले कि राजस्थान के किसान प्रदर्शन के इरादे से दिल्ली की सीमा में प्रवेश करें दिल्ली पुलिस ने उन्हें कहा कि वह अपनी सीमा में ही रहे। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट अपने 200 समर्थकों के साथ दिल्ली में आ रहे है। वह प्रधानमंत्री आवास पर आकर अपनी बात रखेंगे। 

बता दें कि किसान राजस्थान की राजधानी जयपुर बाईपास, शाहपुरा, कोठपुतली, बहरोड़, नीमराणा, शाहजहांपुर, बावल (हरियाणा की सीमा) धारूहेड़ा, गुरुग्राम, कपूरबेड़ा, धौला कुआं से होते हुए दिल्ली आने की योजना बना रहे थे। किसान चने की खरीद, किसानों को अग्रिम भुगतान आदि मांग के साथ दिल्ली आ रहे हैं।

जानाकारी के मुताबिक, 200 के करीब किसान फसल खरीद नीतियों का विरोध करने के लिए राजस्थान के दूदू से आ रहे हैं। वह अपनी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाना चाहते हैं। किसान महापंचायत के रामपाल जाट का कहना है कि केंद्र में सत्तासीन सरकार ने कुल 26.75 लाख टन में से केवल छह लाख टन चने की ही खरीद की है। यह 'आत्मनिर्भर भारत' के नारे के खिलाफ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.