Move to Jagran APP

Rajasthan: अजमेर में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटा, महिला अफसर ने दर्ज करवाई शिकायत

Rajasthan अजमेर में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटने के मामले में महिला अफसर ने अजमेर में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने कहा कि कुत्ते को घसीटने वाले तीन लोगों को चिन्हित कर जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 15 Apr 2022 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 15 Apr 2022 07:27 PM (IST)
Rajasthan: अजमेर में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटा, महिला अफसर ने दर्ज करवाई शिकायत
अजमेर में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटा, महिला अफसर ने दर्ज करवाई शिकायत। फोटो इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के अजमेर जिले में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में स्कूटी सवार तीन युवक एक कुत्ते को रस्सी बांधकर खींच रहे हैं। इस घटनाक्रम को सड़क पर लोग देख रहे हैं, लेकिन किसी ने उन्हे रोका नहीं। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो उत्तर प्रदेश में महाराजगंज के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) की पत्नी सुरभि त्रिपाठी ने स्कूटी के नंबरों के आधार पर अजमेर पुलिस में आनलाइन रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसके बाद अजमेर की गेगल थाना पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में मामला दर्ज किया है। त्रिपाठी खुद सरकारी अफसर है। सुरभि को यह वीडियो इंटरनेट मीडिया से 13 अप्रैल को मिला।

loksabha election banner

आरोपितों के खिलाफ होगी कार्रवाईः थाना अधिकारी

वीडियो में तीन युवक जिस तरह से कुत्ते को बांधकर घसीट रहे थे, उसे देखकर उन्होंने उसे पशु क्रुरता माना और अजमेर पुलिस अधीक्षक तक ईमेल के जरिए शिकायत भेजी। सुरभि ने बताया कि कुत्ते को तार से बांधकर घसीटते हुए वीडियो में दिखाया गया है। वीडियो के आखिर में कुत्ते की मौत हो गई। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि इसरार ने कुत्ते को मारा है। गेगल पुलिस थाना अधिकारी नंदू सिंह ने बताया कि वीडियो अजमेर जिले के गुड्डा गांव का है। इस मामले में उत्तर प्रदेश की महिला अफसर ने शिकायत दर्ज करवाई है। कुत्ते को घसीटने वाले तीन लोगों को चिन्हित कर जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले नवंबर, 2019 में उदयपुर में एक कार चालक ने एक कुत्ते के पिछले पैर को रस्सी से बांधकर उसे कार से बांधकर कई किलोमीटर तक खींचता ले गया था। जिसके चलते उसकी दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। घटना को लेकर शहर के सुखेर थाने में पशुप्रेमियों ने शिकायत की थी। कार से बांधकर कुत्ते को खींचे जाने का वीडियो वायरल हुआ तो जांच कार के नंबरों के आधार पर की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.