जयपुर, [जागरण संवाददाता] । जोधपुर में एक दिव्यांग छात्र द्वारा लाइव सुसाइड किए जाने का मामला सामने आया है,जिसमें उसने अपनी आत्महत्या का लाइव वीडियो बनाया है । जोधपुर के रातानाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के सांसी कॉलोनी निवासी 9वीं कक्षा के  दिव्यांग छात्र राहुल ने सोमवार देर रात को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

फंदा लगाने से पहले छात्र ने अपना मोबाइल सामने रख उसकी रिकॉडिंग आॅन की,जिसमें छात्र के पंखे से शॉल का फंदा लगाने अर्थात आत्महत्या का लाइव वीडियो बन गया  यह विडियो करीब 40 मिनट का है। इस विडियो में राहुल ने शॉल से पंखे के हुक में फंदा लगाया और इसके बाद इस पर लटक कर जान दी दी । वीडियो रिकॉडिंग के बाद मोबाइल बंद हो गया,इसमें टाइम सेट किए जाने की बात सामने आई है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

पुलिस को संदेह है कि राहुल ब्लू हेल गेम के चक्कर में आत्महत्या की है ।परिजनों ने पुलिस को बताया कि सोमवार रात राहुल खाना खाने के बाद सोने की बात कह मां के पास से अपने कमरे में गया था । इसके बाद उसने आत्महत्या का लाइव वीडियो रिकॉर्ड किया और अपनी जान दे दी। राहुल के पिता की तीन माह पहले ही मौत हुई है । उसके दो छोटी बहन और एक छोटा भाई है । मां मजदूरी कर घर खर्च चलाती है । 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप