Move to Jagran APP

Panther Attack: उदयपुर में पैंथर ने बालिका को बनाया शिकार

Panther Attack पैंथर ने बालिका को दबोचा तथा उठा ले गया। इसकी भनक उसके पिता तक को नहीं लग पाई। सोमवार सुबह परिजनों ने बालिका ललिता को नदारद देखा तो उन्होंने घर के आंगन में पैंथर के पंजों के निशान देखकर शंका जताई और वन विभाग को सूचित किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 06:51 PM (IST)
Panther Attack: उदयपुर में पैंथर ने बालिका को बनाया शिकार
उदयपुर में पैंथर ने बालिका को बनाया शिकार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Panther Attack: राजस्थान में उदयपुर शहर के समीप सलूम्बर मार्ग पर केवड़ा की नाल क्षेत्र में पैंथर ने पांच साल की एक बालिका को शिकार बना लिया। घटना रविवार देर रात उदयपुर-सलूम्बर मार्ग पर केवड़ा की नाल क्षेत्र के केवड़ा खुर्द उपला फला गांव की है और घटना के समय पांच साल की बालिका ललिता मीणा अपने पिता किशन लाल मीणा के साथ घर के आंगन में सो रही थी। बाकी परिजन उनके घर के अंदर सोए हुए थे। रात लगभग दो-तीन बजे के दौरान दबे पांव पहुंचे पैंथर ने बालिका को दबोचा तथा उठा ले गया। इसकी भनक उसके पिता तक को नहीं लग पाई। सोमवार सुबह परिजनों ने बालिका ललिता को नदारद देखा तो उन्होंने घर के आंगन में पैंथर के पंजों के निशान देखकर शंका जताई और वन विभाग को सूचित किया।

loksabha election banner

सोमवार सुबह लगभग नौ बजे वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों के साथ मिलकर लापता बालिका की तलाश शुरू की। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद बालिका ललिता का शव केवड़ा की नाल की पहाड़ियों के बीच चट्टानों के बीच मिला। जिसे पैंथर नोंच चुका था। इस बीच, सूचना मिलने पर टीडी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा बालिका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया गया। वन विभाग तथा पुलिस की टीम ने पुष्टि कर दी है कि बालिका की मौत पैंथर के शिकार किए जाने की वजह से हुई है।

पिछले महीने एक महिला पर किया था हमला

ग्रामीणों ने बताया कि फरवरी माह में केवड़ा की नाल में ही पशुओं को चराने गई एक महिला पर भी पैंथर ने हमला कर दिया था। जिसे ग्रामीणों ने बचा लिया। इसके बाद बालिका के शिकार किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

ग्रामीण बोले, आदमखोर हो गया है पैंथर

ग्रामीणों का कहना है कि पैंथर आदमखोर हो चुका है। पूर्व में जहां एक महिला पर हमला कर चुका, वहीं रविवार देर रात बालिका को उठा ले गया। इधर, वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि केवड़ा की नाल वन्य क्षेत्र है और यहां काफी संख्या में पैंथर विचरण करते हैं। पैंथर के बालिका को उठाकर ले जाने की यह पहली घटना है। उसे पकड़ने के लिए पिंजरा लगवाया गया है। पैंथर जानवरों के शिकार करते हैं, इसी दौरान जंगल के बीच बसे गांवों में भी घुस जाते हैं। वन विभाग ने ग्रामीणों को घरों के अंदर सोने की सलाह दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.