जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मेवात इलाकों में हो रही गोतस्करी की घटनाओं पर लगाम लगाने के पुलिस के प्रयास अफसल साबित हो रहे हैं। इन दोनों राज्यों से सटी राजस्थान की सीमा से लगातार गोतस्करी की घटनाएं हो रही हैं। अब भरतपुर जिले के सेवर पुलिस थाना इलाके में गोतस्करी का नया मामला सामने आया है।

यहां गुरुवार देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे गोतस्कर और पुलिसकर्मी आमने-सामने हो गए। गोतस्करों ने गोवंश से भरे ट्रक से पुलिसकर्मियों की पीसीआर वैन को टक्कर मार दी और फिर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। गोतस्कर ट्रक को मौके पर ही छोड़ गए। पुलिस फरार गोतस्करों की तलाश में जुटी है। ट्रक में से 26 गोवंश को मुक्त कराकर उधोग नगर स्थित गोशाला में भेजा गया है। सेवर पुलिस थाना अधिकारी सेवरदौलत राम ने बताया कि पुलिस की पीसीआर वैन रात को गस्त कर रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध ट्रक आता हुआ नजर आया। इस पर वैन में सवार पुलिसकर्मियों ने ट्रक चालक को रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक ने रुकने के बजाय गति तेज कर दी। इस पर वैन में सवार पुलिसकर्मियों ने ट्रक का पीछा किया।

पुलिसकर्मियों की वैन ने काफी दूर जाने के बाद ट्रक को ओवरटेक किया। इस पर ट्रक चालक ने वैन को टक्कर मार दी, जिससे वैन पलट गई। वैन पलटने से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। ट्रक में सवार गोतस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। 26 गायों से भरे ट्रक को वे वहीं छोड़ गए। घायल पुलिसकर्मियों ने उच्च अधिकारियों को घटनाक्रम की सूचना दी। सूचना पर उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसे बाद गायों को उधोग नगर स्थित गोशाला में भेजा गया। घायल पुलिसकर्मियों के अनुसार फरार होने वाले तस्करों की संख्या चार से पांच हो सकती है। पुलिस ने अज्ञात गोतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के अलवर जिले से हरियाणा के मेवात इलाके में लगातार गोतस्करी हो रही है। गोतस्करी को रोकने के लिए पुलिस द्वारा किए गए सारे प्रबंध असफल साबित हो रहे है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप