Move to Jagran APP

Coronavirus Udaipur Hotspot Zones Update: उदयपुर में अब हर आधा घंटे में एक कोरोना संक्रमित, संक्रमितों की संख्या पहुंची 343

राज्य में जयपुर और जोधपुर के बाद उदयपुर तीसरे स्थान पर है।उदयपुर में अब हर आधा घंटे में एक कोरोना संक्रमित कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 343

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 02:03 PM (IST)
Coronavirus Udaipur Hotspot Zones Update: उदयपुर में अब हर आधा घंटे में एक कोरोना संक्रमित, संक्रमितों की संख्या पहुंची 343
Coronavirus Udaipur Hotspot Zones Update: उदयपुर में अब हर आधा घंटे में एक कोरोना संक्रमित, संक्रमितों की संख्या पहुंची 343

उदयपुर, सुभाष शर्मा। कोरोना संक्रमण के मामले में उदयपुर शहर अब प्रदेश में सबसे सेन्सटिव जोन की ओर तब्दील होता जा रहा है। पिछले सप्ताह से अब यहां हर आधा घंटे में एक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार सुबह मिले 19 नए कोरोना संक्रमितों को मिलाकर यहां पॉजीटिव केसों की संख्या 343 पहुंच गई, जो आठ दिन पहले महज सोलह थी। संक्रमितों के मामले में अब उदयपुर से आगे जयपुर और जोधपुर हैं।

loksabha election banner

कन्टेनमेंट जोन में शुमार उदयपुर में पिछले सप्ताह से दिनों-दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार सुबह मिली रिपोर्ट में यहां 19 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि गुरुवार को प्रदेश में मिले कोरोना संक्रमितों में से एक चौथाई से अधिक उदयपुर के थे। इस तरह इस सप्ताह प्रदेश के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित उदयपुर में मिल रहे हैं।

शुक्रवार सुबह तक उदयपुर में संक्रमितों की संख्या 343 पहुंच गई, जो एक सप्ताह पहले बुधवार को महज सोलह थी। इस तरह अब आधे घंटे में यहां एक कोरोना संक्रमित मिल रहा है। हालांकि इनमें से 292 संक्रमित एक ही बस्ती तथा उनसे संपर्क वाले हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी का कहना है कि 75 फीसदी से अधिक संक्रमित कानजी का हाटा क्षेत्र से हैं, जबकि उससे संपर्क वालों को मिला लिया जाए तो कोरोना पॉजीटिवों की संख्या 90 फीसदी पहुंच जाएगी।

कोरोना संक्रमितों में 335 शहरी क्षेत्र से हैं। आठ लोग ग्रामीण क्षेत्र से मिले हैं, जो बाहर से आए हुए थे। डॉ. खराड़ी के मुताबिक जिले का ग्रामीण इलाका अभी सुरक्षित है। थूर, मावली, कुराबड़ तथा सलूम्बर में मिले संक्रमित बाहरी राज्यों से आए हुए थे। संक्रमित क्षेत्रों में जांच बढ़ाई गई है। हर रोज तीन सौ से अधिक लोगों की जांचें की जा रही हैं। इसी तरह रेण्डम जांच का काम भी जारी है।

जो संक्रमित मिल रहे हैं, वे पहले से ही क्वारेनटाइन चल रहे हैं। इसलिए शहर में संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है। इधर, जिला कलक्टर आनंदी का कहना है कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को चौदह दिन तक क्वारेनटाइन रहना जरूरी होगा, चाहे वह पहले जहां से आया हो, वहां क्वारेनटाइन समय बिताकर आया हो। जो भी व्यक्ति इसकी पालना नहीं करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.