Move to Jagran APP

Rajasthan: जालोर में कॉन्स्टेबल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Suicide In Jalore जालोर जिला मुख्यालय पर सीआइडी सीबी में कार्यरत एक कॉन्स्टेबल ने पुलिस लाइन में अपने क्वाटर के पास नीम के पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:24 PM (IST)
Rajasthan: जालोर में कॉन्स्टेबल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जोधपुर, संवाद सूत्र। Suicide In Jalore: राजस्थान में जोधपुर संभाग के जालोर जिला मुख्यालय पर सीआइडी सीबी में कार्यरत एक कॉन्स्टेबल ने पुलिस लाइन में अपने क्वाटर के पास नीम के पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रथम दृष्टया आत्महत्या के कारणों की वजह पारिवारिक कलह मानी जा रही है। मृतक कॉन्स्टेबल के पास सुसाइड नोट भी मिला है। दूसरी ओर, जोधपुर के बिलाड़ा उप कारागाह पिचियाक में एक बंदी ने दिन में जंगले में फंदा डालकर सुसाइड का प्रयास किया। तौलिए से लगाए फंदे की जानकारी अन्य बंदियों को पता लगने पर जेलर को इसकी सूचना दी गई। उसे बिलाड़ा अस्पताल में पुलिस देखरेख में भर्ती करवाया गया है। जहां उसका उपचार जारी है। बिलाड़ा पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया है, वह कोरोना के समय राजसमन्द से पिचियाक शिफ्ट किया गया था।

loksabha election banner

कॉन्स्टेबल मूलत साचौर के बावरला निवासी जगदीश विशनोई पुत्र जालाराम विश्नोई चार माह पूर्व जालोर स्थित सीआइडी सीबी कार्यालय में स्थानांतरित हुआ था। इसके बाद से ही जालोर में कार्यरत हैं। उसने अपने क्वाटर के पास नीम के पेड़ की डाली पर रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने के बाद एडिशनल एसपी सत्येंद्रपाल सिंह, डीवाइएसपी जयदेव सियाग व थानाधिकारी बाघ सिंह समेत पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर शव को पेड़ से नीचे उतारकर मोर्चरी में रखवाया। जिसके बाद परिजनों को सूचना दी गई, सूचना पर परिजन भी जालोर पहुंच गए। वहीं, मृतक की पत्नी भीनमाल के पास गांव में पटवारी लगी हुई है। मृतक ने फांसी लगाने के लिए रस्सी भी नई खरीदी थी। वही, उनके पास से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार, परिवार के बीच आपसी कलह होना प्रतीत हो रहा है। वही, सुसाइड नोट में मृतक जगदीश ने लिखा है कि मेरी संपत्ति मेरे बच्चों को मिलनी चाहिए।

इधर, जोधपुर के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के पिचियाक उप कारागाह में एक बंदी ने जंगले में फंदा डालकर सुसाइड का प्रयास किया। तौलिए से लगाए फंदे की जानकारी अन्य बंदियों का पता लगने पर जेलर को इसकी सूचना दी गई। बिलाड़ा थानाधिकरी मनीष देव ने बताया कि बिलाड़ा उपकारागाह पिचियाक में चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ी सादड़ी निवासी होशियार खां पुत्र हकीम खां ने उप कारागाह में फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। उसकी बैरक में करीबन 20 बंदी हैं। जो दिन में सो रहे थे। तब जंगले में रूमाल टाइप तौलिए से फंदा लगा कर आत्महत्या का प्रयास किया। बंदी लूट का आरोपित है और वह राजसमंद से कोरोना काल में लॉकडाउन में शिफ्ट किया गया था। बिलाड़ा पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। घटनाक्रम को लेकर अनुसंधान किया जा रहा है। जेल के मुख्य प्रहरी पप्पूराम की ओर से इस बारे में बिलाड़ा थाने में केस दर्ज करवाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.