Move to Jagran APP

Rajasthan: महिला अधिकारियों पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता के खिलाफ आइएएस व आरएएस अधिकारी एकजुट

Social Media. अजमेर शहर के सिविल लाइंस पुलिस थाना अधिकारी डॉ.रवि सामरिया ने बताया कि चारों अधिकारियों के बयान लेकर आगे कार्रवाई होगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 01:51 PM (IST)
Rajasthan: महिला अधिकारियों पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता के खिलाफ आइएएस व आरएएस अधिकारी एकजुट

जयपुर, जागरण संवाददाता। Social Media. राजस्थान के अजमेर जिले में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा की चार महिला (आइएएस) अधिकारियों को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव राजेश टंडन के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। आइएएस एसोसिएशन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कार्रवाई की मांग की है। एसोसिएशन के सचिव राजेश यादव ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। राजस्थान प्रशासनिक सेवा परिषद (आरएएस) एसोसिएशन के अध्यक्ष शाहीन अली ने भी टंडन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही दोनों एसोसिएशन की तरफ से यह मामला राष्ट्रीय एवं राज्य महिला आयोग में भेजा जा रहा है। दोनों एसोसिएशन की तरफ से इस संबंध में पत्र लिखा जाएगा।

loksabha election banner

उधर, अजमेर शहर के सिविल लाइंस पुलिस थाना अधिकारी डॉ.रवि सामरिया ने बताया कि चारों अधिकारियों के बयान लेकर आगे कार्रवाई होगी। अजमेर के वरिष्ठ वकील टंडन के खिलाफ जिले के अधिकांश वकील भी लामंबद हो गए हैँ। यहां वकीलों के एक गुट ने टंडन की बार एसोसिएशन से सदस्यता खत्म करने को लेकर अभियान चलाया है। वहीं, टंडन का कहना है कि मैने किसी अधिकारी का नाम अपनी पोस्ट में नहीं लिखा। उन्होंने कहा कि वकीलों का एक गुट गलत कर रहा है। उन्होंने बार एसोसिएशन से इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

जानें, क्या है मामला

राजेश टंडन ने चार दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए चारों महिला अधिकारियों के कथित वीडियो क्लिपिंग खुद के पास होने का हवाला देते हुए इनसे दूरी रखने की लोगों को सलाह दी थी। इस पर चारों महिला अधिकारियों ने टंडन के खिलाफ सोमवार को अजमेर शहर के तीन पुलिस थानों कोतवाली, सिविल लाइंस एवं अजमेर दक्षिण में आइपीसी की धारा 292, 293, 354 (सी), 500, एवं 509 एवं महिलाओं का अपशिष्ट निरूपण निषेध अधिनियम 1986 की धारा सात के और सूचना एवं प्रौद्योगिकी की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कराया है।

टंडन ने सोशल मीडिया पर चारों महिला आइएस अधिकारियों का नाम लिए बिना लिखा कि उनकी उनकी अश्लील वीडियो है और साथी पुरुष अधिकारी इनसे बचकर रहे। इस मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक प्रियंका रघुवंशी कर रही है। पुलिस में दी गई शिकायत में महिला आइएएस अधिकारियों ने आरोप लगाया कि राजेश टंडन ने पिछले दिनों अपने फेसबुक पेज और ब्लॉग में जिले में तैनात एक महिला आइएएस अफसर का अश्लील वीडियो क्लिप वायरल होने का जिक्र किया था। टंडन ने महिला आइएएस अफसर का नाम नहीं लिया था, लेकिन साथ ही अश्लील वीडियो क्लिप वायरल होने की बात कहते हुए पुरुष अधिकारियों को उनसे दूर रहने की सलाह दी थी।

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि पुलिस को महिला अफसरों ने जो शिकायत दी है, उसमें महिला को अपमानित करने और सोशल मीडिया के जरिए उन्हें नीचा दिखाने की धाराओं के साथ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता ने चार महिला आइएएस अधिकारियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर की टिप्पणी, केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.