बीकानेर (राजस्थान), प्रेट्र। Road Accident In Hanumangarh. राजस्थान के हनुमानगढ़ में कार दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में चौहिलावाली गांव के पास बुधवार की रात टायर फटने से चालक का नियंत्रण खो जाने के कारण कार सड़क किनारे खंभे से टकरा गई।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में मुकेश, नवीन, धर्मपाल और अजय कुमार की मौत हो गई। भागीरथ को चोटें आईं है, उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

राजस्थान में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे पहले के भीलवाड़ा-कोटा राजमार्ग पर सोमवार रात सड़क दुर्घटना में मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले की भानपुरा तहसील के गांव संधारा के एक ही परिवार के सात लोगों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए। मृतक भीलवाड़ा में बहन के घर से लौट रहे थे और रात को वापस लौट रहे थे। मंगलवार शाम सभी शवों को संधारा लाया गया, जहां शर्मा परिवार के निवास से सात सदस्यों की अंतिम यात्रा एक साथ निकली। हादसे में एक साथ इतनी मौतों से गांव में मातम पसरा हुआ है।

भीलवाड़ा-कोटा राजमार्ग पर बीगोद व त्रिवेणी के बीच पावनधाम मंदिर के पास सामने से आ रही रोडवेज बस ने जीप को जोरदार टक्कर मार दी। जीप के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार संधारा के शर्मा परिवार के कई लोगों की मौत हो गई। जीप सवार छह लोग घायल हो गए। मृतकों के परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है।

इससे पहले राजस्थान के धौलपुर में शनिवार रात एक कार टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार सवार मां-बेटा और भतीजी की मौत हो गई। चार अन्य घायल हैं। हादसा धौलपुर-करौली नेशनल हाइवे पर हुआ। कार सवार लोग उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ से करौली में कैलादेवी माता के दर्शन के लिए जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, अलीगढ़ की बैंक कॉलोनी में रहने वाले धवल किशोर अपने परिवार और हाथरस में रहने वाले रिश्तेदारों के साथ कैलादेवी माता जा रहे थे। ये लोग तीन गाडि़यों में सवार थे। धवल खुद गाड़ी चला रहे थे। उनकी भतीजी पावनी कार में आगे बैठी थी।

धौलपुर के बाड़ी कस्बे के पास कसौटी खेड़ा मोड़ पर टायर फटने से गाड़ी पलट गई। इससे धवल किशोर की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को नजदीक के अस्पताल भेजा गया। रास्ते में धवल की मां पुष्पा देवी (65) और भतीजी पावनी की मौत हो गई। वहीं, कार में सवार ममता, पिंकी, जतिन और गुनगुन घायल हो गए।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस