Move to Jagran APP

Lockdown: राजस्थान में कांग्रेस व भाजपा के बीच बस पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने फिर यूपी, बिहार व झारखंड भेजी बसें

Bus politics. जयपुर से मंगलवार को रवाना हुईं बसों को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 09:15 PM (IST)
Lockdown: राजस्थान में कांग्रेस व भाजपा के बीच बस पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने फिर यूपी, बिहार व झारखंड भेजी बसें
Lockdown: राजस्थान में कांग्रेस व भाजपा के बीच बस पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने फिर यूपी, बिहार व झारखंड भेजी बसें

जागरण संवाददाता, जयपुर। Bus politics. लॉकडाउन के चलते पैदल अपने घर जा रहे मजदूरों को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासत तेज हो गई है। इसी बीच, मंगलवार को जयपुर से 100 बसें यूपी, बिहार, झारखंड के लिए रवाना की गईं। वहीं, भरतपुर में पहले से 500 बसें यूपी पुलिस द्वारा सीमा में प्रवेश नहीं दिए जाने के कारण पिछले तीन दिन से खड़ी हैं। जयपुर से मंगलवार को रवाना हुईं बसों को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बसों में मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया गया। बस में सवार होने से पहले मजदूरों को चप्पल, भोजन के पैकेट्स व पानी की बोतल दी गई।

loksabha election banner

पायलट ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा और यूपी सरकार को मजदूरों के मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले तो बसों को यूपी सीमा में प्रवेश ही नहीं करने दिया जा रहा था, लेकिन अब कहा जा रहा है कि सभी बसें लखनऊ जाएंगी। यूपी सरकार का यह तर्क समझ में नहीं आता कि जिन बसों के रूट में लखनऊ आता ही नहीं है, उन्हें वहां क्यों भेजना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा और यूपी सरकार को नुक्ता-चीनी बंद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जरूरत के अनुसार विभिन्न राज्यों के लोगों को बसों से भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन दिन से यूपी और बिहार के मजदूरों को लेकर गई 500 बसों को भरतपुर में खड़ा रखा गया है। यूपी पुलिस इन बसों को अपनी सीमा में प्रवेश नहीं करने दे रही है।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार ने रोडवेज और लोक परिवहन की बसों से अलग-अलग राज्यों को भेजा है। बसों का किराया सरकार और पार्टी वहन कर रही है। भरतपुर में बसों में बैठे मजदूरों से मिलने पहुंचे प्रदेश के चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि मजदूरों के साथ ही चालक व परिचालकों के भोजन-पानी का प्रबंध प्रशासन कर रहा है। यूपी सरकार की हठधर्मिता के कारण तीन दिन से 500 बसें सीमा पर खड़ी है।

भाजपा बोली, यह पता नहीं था कांग्रेस ओछी राजनीति करेगी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस महामारी के दौर में ओछी राजनीति कर रही है। पूनिया ने ट्विटर पर कहा कि कांग्रेस ने इस महामारी को सस्ती लोकप्रियता का साधन बना लिया। यह पता नहीं था कि कांग्रेस इतनी ओछी राजनीति करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की कलई अब पूरी तरह खुल गई है। वहीं, राजस्थान सरकार भी बेनकाब हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.