Move to Jagran APP

सागवाड़ा से बीटीपी विधायक ने चिकित्सक को मारा थप्पड़, काम का बहिष्कार, दर्ज कराया मामला

चिकित्सक ने सागवाड़ा थाने में विधायक के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने मारपीट तथा गाली गलौज् का मामला दर्ज कराया है। इधर विधायक ने चिकित्सक पर मरीजों से पैसा लेने का आरोप लगाते हुए मारपीट से इंकार किया है। सार्वजनिक रूप से अपमानित कर अपशब्द कहने का आरोप है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 08:47 PM (IST)
फोटो कैप्शन ...सागवाड़ा विधायक के थप्पड़ मारने की घटना की जानकारी लेते थानाधिकारी।

 जासं, उदयपुर। भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के सागवाड़ा से विधायक रामप्रसाद डिन्डोर ने मंगलवार को सरकारी चिकित्सक को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद अस्पताल के चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। चिकित्सक ने सागवाड़ा थाने में विधायक के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने, मारपीट तथा गालीगलौज् का मामला दर्ज कराया है।इधर, विधायक ने चिकित्सक पर मरीजों से पैसा लेने का आरोप लगाते हुए मारपीट से इंकार किया। बताया गया कि डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा से बीटीपी के विधायक रामप्रकाश डिंडोर मंगलवार को राजकीय अस्पताल पहुंचे। वहां उनकी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रोहित लबाना से कहासुनी हुई और विधायक डिण्डोर ने डॉक्टर लबाना को थप्पड़ मार दिया। इस घटना के विरोध में सागवाड़ा चिकित्सालय के चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। बाद में पीड़ित चिकित्सक ने सागवाड़ा थाने में विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है।

loksabha election banner

डॉक्टर से कहासुनी हुई थी

इधर, विधायक रामप्रसाद डिण्डोर का कहना है कि उन्हें डॉ. लबाना के खिलाफ  लगातार शिकायत मिल रही थी कि वह रोगियों से पैसा लेकर उपचार करता था। एक दिव्यांग ने भी शिकायत की थी, जिसमें उसने बताया कि उसकी पत्नी की प्रसव कराने के एवज में डॉक्टर लबाना ने उससे पांच हजार रुपए ले लिए। इस मामले को लेकर वह अस्पताल गए थे। जहां उनकी डॉक्टर से कहासुनी हुई थी। 

थप्पड़ की घटना की निंदा 

विधायक का कहना है कि वह आम जनता के लिए अस्पताल पहुंचे थे। दूसरी ओर, चिकित्सक को थप्पड़ मारने की घटना की साथी चिकित्सकों ने निंदा करते हुए कार्य बहिष्कार कर दिया। सूचना पर सागवाड़ा थाना प्रभारी अजय सिंह राव भी चिकित्सालय पहुंचे तथा घटनाक्रम की जानकारी ली। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रोहित लबाना ने उन्हें बताया कि विधायक के आने पर वह उनके पास पहुंचे।

पीएमओ द्वारा घटना की पुष्टि

विधायक ने सार्वजनिक रूप से उन्हें अपमानित कर  अपशब्द कहे। वह अपना पक्ष रख रहे थे कि विधायक ने उन पर हाथ उठा दिया। उन्होंने कहा कि विधायक किसी नर्सिंग कर्मी के प्रसव के एवज में रुपए मांगने की बात कर रहे थे। सागवाडा चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. राजाराम मीणा ने भी घटना की पुष्टि की है।

निजी अस्पताल में भी  सेवाएं

इनका कहना है...शिकायत पर अस्पताल पहुंचा था  साबला निवासी अंजू प्रभुलाल ननोमा की शिकायत आई थी। पति दिव्यांग है, उसने बताया था कि प्रसव कराने के एवज में चिकित्सक ने मांगे थे। इसलिए मैं वहां गया था। सागवाडा अस्पताल के सरकारी डॉक्टर निजी अस्पताल में भी सेवाएं देते हैं।

- रामप्रसाद डिण्डोर, विधायक, सागवाड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.