Move to Jagran APP

Rajasthan: बीएसएफ के जवान ने पहले कमांडर को मारी गोली और फिर खुद को भी उड़ाया

BSF jawan. श्रीगगानर जिले में सीमा सुरक्षा बल की रेणुका चेकपोस्ट पर आपसी कहासुनी के दौरान एक हवलदार ने पोस्ट कमांडर को गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मार ली।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 04:34 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 04:34 PM (IST)
Rajasthan: बीएसएफ के जवान ने पहले कमांडर को मारी गोली और फिर खुद को भी उड़ाया
Rajasthan: बीएसएफ के जवान ने पहले कमांडर को मारी गोली और फिर खुद को भी उड़ाया

जागरण संवाददाता, जयपुर। BSF jawan. पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगगानर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की रेणुका चेकपोस्ट पर आपसी कहासुनी के दौरान एक हवलदार ने पोस्ट कमांडर को गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मार ली। श्रीगंगानगर जिले में हिदूंमल कोट पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित बीएसएफ की रेणुका चेकपोस्ट पर यह घटना हुई। झारखंड निवासी हवलदार शिवचरण दास और उत्तर प्रदेश निवासी पोस्ट कमांडर आरपी सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

loksabha election banner

बीएसएफ के सूत्रों के अनुसार, रविवार सुबह 6:20 बजे रेणुका पोस्ट पर यह घटना हवलदार शिवचरण के ड्यूटी पर देरी से आने की बात को लेकर हुए विवाद के बाद हुई। ड्यूटी पर 15-20 मिनट देरी से आने पर पोस्ट कमांडर आरपी सिंह द्वारा पूछने पर हवलदार शिवचरण आवेश में आ गया। दोनों में बहसबाजी हो गई। इसी दौरान गुस्‍साए शिवचरण ने राइफल से आरपी सिंह पर गोली चला दी। इसके बाद खुद को भी गोली मार ली। घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। दोहरे हत्‍याकांड से बॉर्डर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के अन्य जवानों में अफरा-तफरी मच गई।

बीएसएफ के डीआईजी संजय कुमार और सामान्य शाखा के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर सारे मामले का ब्योरा जुटाने पहुंचे। श्रीगंगानगर के पुलिस उप अधीक्षक ताराराम बैरवा व पुलिस थाना अधिकारी माजिद खान ने बताया कि साथी जवानों से पूछताछ में सामने आया कि हवलदार हाल ही में अपने गांव से लौटा था। वह बेटी की शादी नहीं होने को लेकर परेशान था। पुलिस और बीएसएफ मामले की जांच कर रही है। 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बंगाल के झाड़ग्राम जिले की पुलिस लाइन इलाका गोलियों की आवाज से थर्रा उठा था। अचानक अंधाधुंध गोली चलने से पुलिस लाइन के आसपास के इलाकों में दहशत व्याप्त हो गई और पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए कि अचानक कौन पुलिस लाइन के शस्त्रागार की छत से गोलियां चला रहा है। शुक्र यह था कि लॉकडाउन की वजह से पुलिस लाइन की आसपास की सड़कें पूरी तरह से सुनी थी। इसीलिए किसी की जान नहीं गई। बाद में पता चला है कि बिनोद कुमार नाम का एक जूनियर कॉन्स्टेबल जिला पुलिस की चार मंजिला इमारत की छत से बेतरतीब ढंग से गोलीबारी कर रहा है। पुलिस लाइन में मौजूद पुलिस अधकारियों ने दूर से उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना और गोलिया चलाता रहा। बताया गया है कि वह 100 चक्र से अधिक गोलियां व सेल्फ लो़डिंग राइफल (एसएलआर) लेकर छत पर चढा हुआ था। वह पहले ही एसएलआर से लगभग 40 राउंड फायर कर चुका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.