जयपुर [ नरेन्द्र शर्मा ]। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे ने राजस्थान भाजपा में नये जोश और ऊर्जा का संचार कर दिया है। जयपुर में मोदी की सभा के दो दिन बाद सोमवार को भाजपा ने कांग्रेस के क्षत्रपों को पार्टी में शामिल करने की रणनीति बनाई है।

भाजपा की रणनीति है कि अगले दो माह में कांग्रेस के आधा दर्जन क्षत्रपों को पार्टी में शामिल कर चुनाव से पहले विरोधी दल को बड़ा झटका दिया जाए। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रारम्भिक दौर की बातचीत भी हो चुकी है। सोमवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेसी क्षत्रपों को भाजपा में शामिल करने को लेकर चर्चा हुई।

बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय उपाघ्यक्ष और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने साफ कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भाजपा का नेतृत्व करेंगी। खन्ना ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं के साथ ही राज्य सरकार द्वारा किए गये कार्यों के बल पर भाजपा वोट मांगेगी।

खन्ना ने कहा कि वसुंधरा राजे अगले माह से प्रदेश में यात्रा निकालेगी। इस यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी। कोर कमेटी की बैठक नेताओं ने पीएम मोदी की सभा सफल होने के बाद माना कि प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर अब कम होने लगी है,यदि एकजुट होकर मेहनत की जाए तो भाजपा एक बार फिर सत्ता में आ सकती है।

पार्टी का कार्यकर्ता विधानसभा के मिशन-180 और लोकसभा के मिशन-25 को हासिल करने के लिए कमर कस कर तैयार हो रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि उनकी नई टीम का जल्द एलान कर दिया जायेगा। नई टीम में युवाओं को प्राथमिकता दी जायेगी। संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राजेन्द्र राठौड़ ने तो यहां तक दावा किया कि बीजेपी का कार्यकर्ता के लिए ये चुनाव करो या मरो जैसा होगा।

कोर कमेटी की बैठक में ये दिग्गज हुए शामिल

सोमवार को जयपुर में प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, ओम प्रकाश माथुर, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी. सतीश, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, पीपी चौधरी, सीआर चौधरी, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़, परिवहन मंत्री युनूस खान और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी शामिल हुए।

Posted By: Bhupendra Singh