Move to Jagran APP

भाजपा ने जिलों में भेजे प्रचार रथ,कांग्रेस ने जताई आपत्ति

गहलोत ने कहा कि पहले से जिस स्थान पर शिलान्यास हो चुका उस स्थान पर फिर से शिलान्यास करना प्रधानमंत्री के सम्मान के लिए ठीक नहीं है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 02:48 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 02:48 PM (IST)
भाजपा ने जिलों में भेजे प्रचार रथ,कांग्रेस ने जताई आपत्ति
भाजपा ने जिलों में भेजे प्रचार रथ,कांग्रेस ने जताई आपत्ति

जयपुर, [जागरण संवाददाता]। राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर के पचपदरा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों 16 जनवरी को  होने वाले रिफाइनरी के शिलान्यास को लेकर राजनीति गरमा गई है। भाजपा जहां पीएम के हाथों होने वाले रिफाइनरी के शिलान्यास और आम सभा का राजनीतिक लाभ लेने  में जुट गई,वहीं कांग्रेस का आरोप है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी एक बार शिलान्यास कर चुकी तो फिर से  शिलान्यास कराने का क्या मकसद है ।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीन दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा और बुधवार को अजमेर में मीडिया से बातचीत में पीएम द्वारा होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम पर आपत्ति जताई । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी रिफाइनरी के शिलान्यास को ठीक नहीं बताया। वहीं भाजपा ने  राज्य के सभी 33 जिलों में रथ रवाना कर रिफाइनरी का प्रचार-प्रसार शुरू किया है। ये रथ करीब 10 माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव तक सभी जिलों में घूमेंगे। पहले तो ये रथ 29 जनवरी को होने वाले तीन उप चुनाव वाले क्षेत्रों अलवर,अजमेर एवं मांडलगढ़ में जाएंगे और फिर अन्य जिलों में जाएंगे । इन रथों के जरिए फिल्म एवं नुक्कड नाटकों के माध्यम से लोगों को रिफाइनरी से होने वाले लाभ बताए जाएंगे ।

इन रथों पर पीएम मोदी और सीएम वसुंधरा राजे की बड़ी तस्वीर के साथ ही रिफाइनरी से होने वाले लाभों को लिखा गया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी का कहना है कि रिफाइनरी स्थापित होने से प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर बढ़ने के साथ ही राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी । वसुंधरा सरकार के मंत्रियों,भाजपा विधायकों एवं पदाधिकारियों को अपने भाषणों में रिफाइनरी की चर्चा करने के लिए कहा गया है । रिफाइनरी के शिलान्यास को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों आमने-सामने है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीन दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि सोनिया गांधी 22 सितम्बर,2013 को जिस स्थान पर  मंत्रोच्चारण के साथ रिफाइनरी का शिलान्यास कर चुकी उसी स्थान पर फिर से पूजा करना हिन्दू धर्म कांड के लिहाज से ठीक नहीं है ।

गहलोत ने कहा कि पहले से जिस स्थान पर शिलान्यास हो चुका उस स्थान पर फिर से शिलान्यास करना प्रधानमंत्री के सम्मान के लिए ठीक नहीं है। अजमेर एवं अलवर संसदीय क्षेत्रों एवं मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में कांग्रेस इसे मुदृदा बना रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि मात्र राजनीतिक फायदे के लिए फिर से शिलान्यास कराया जा रहा है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.