Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ की जेल में बंद कैदी की हत्या के लिए दुबई से सुपारी, उदयपुर से पकड़े गए दो शार्प शूटर

उदयपुर से पकड़े गए दो शार्प शूटर एक बदमाश मुम्बई का दूसरा उदयपुर का सुपारी देने वाले कैदी के ससुर और साले। प्रतापगढ़ जेल के कैदी को सोमवार दोपहर मेडिकल जांच के लिए उदयपुर लाया जाना था और इस बीच वह उसे गोलियों से भूनने की फिराक में थे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:24 PM (IST)
प्रतापगढ़ की जेल में बंद कैदी की हत्या के लिए दुबई से सुपारी, उदयपुर से पकड़े गए दो शार्प शूटर
पूछताछ में उनसे खुलासा हुआ कि दुबई में बैठे ग्लास कोरोबारी के जरिए फैजल की हत्या की सुपारी मिली थी।

उदयपुर, संवाद सूत्र। अजमेर एसओजी की सूचना पर उदयपुर पुलिस ने दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया है। दोनों प्रतापगढ़ की जिला जेल में हत्या के मामले में कैद सजायाफ्ता फैजल की हत्या के इरादे से घूम रहे थे। प्रतापगढ़ जेल के कैदी को सोमवार दोपहर मेडिकल जांच के लिए उदयपुर लाया जाना था और इस बीच वह उसे गोलियों से भूनने की फिराक में थे। पुलिस ने उनसे एक पिस्टल तथा आठ कारतूस बरामद किए। पूछताछ में उनसे खुलासा हुआ कि उन्हें दुबई में बैठे ग्लास कोरोबारी के जरिए फैजल की हत्या की सुपारी मिली थी।

loksabha election banner

ससुर और साले फैजल से बदला लेना चाहते थे

हत्या की सुपारी देने वाले और कोई नहीं, बल्कि उसके ससुर और साले थे, जो फैजल से बदला लेना चाहते थे। फैजल ने जब अपनी पत्नी को छोड़ दिया तो वह उसे ठिकाना लगाने के बारे में सोचने लगे और मुम्बई के शार्प शूटर बदमाश परवेज को फैजल की हत्या की सुपारी दे दी।

एक लाख नकद अस्सी हजार की पिस्टल दी थी

उन्होंने परवेज को एक लाख रुपए नकदी टोकन मनी के रूप में तथा अस्सी हजार रुपए में खरीदी पिस्टल भी दी थी। परवेज ने हत्या की साजिश में उदयपुर के बदमाश हसनेन को भी शामिल कर लिया था। वह फैजल की हत्या को अंजाम देते, इससे पहले अजमेर एसओजी की टीम की सूचना उदयपुर पुलिस को मिल गई थी।

अनबन के बाद बदले की भावना से दी सुपारी

थानाधिकारी सुनील टेलर ने बताया कि प्रतापगढ़ के फैजल खान की शादी मुम्बई मूल के दुबई में कारोबारी याकूब खान की बेटी से हुई। जिसकी मुम्बई और दुबई में ग्लास की फैक्ट्री है। शादी के दो साल के दौरान फैजल और उसकी पत्नी के बीच अनबन शुरू हो गई तो फैजल ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया।

प्रतापगढ़ की जेल में सजा भुगत रहा है फैजल

उसके बाद ससुर याकूब खान ने फैजल और उसके परिजनों के खिलाफ दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित किए जाने का मामला दर्ज कराया। जिसमें याकूब खान के साले के बेटे ने भी उनकी मदद की। फैजल ने बदला लेने के लिए अपने ससुर के साले के बेटे की हत्या करवा दी और उसी मामले में प्रतापगढ़ की जेल में सजा भुगत रहा है।

पैसे के लिए दोस्त की हत्या को तैयार हो गया

इसके बावजूद फैजल के प्रति उसके ससुर याकूब खान और उसके साले मुसा का गुस्सा कम नहीं हुआ और वह उसकी हत्या की साजिश रचते रहे। अंत में उन्होंने फैजल की हत्या की सुपारी दे दी। पकड़े गए आरोपियों में हसनेन फैजल का पुराना दोस्त था। जो पैसे के लिए अपने दोस्त की हत्या के लिए तैयार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.