Move to Jagran APP

विपक्षी सरकार को अस्थित करने का हो रहा प्रयासः अशोक गहलोत

Ashok Gehlot. मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही विपक्ष सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 07:08 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 07:08 PM (IST)
विपक्षी सरकार को अस्थित करने का हो रहा प्रयासः अशोक गहलोत

जागरण संवाददाता, जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की सभी 25 सीटें हारने के बाद अशोक गहलोत सरकार को अब केंद्र की नई मोदी सरकार द्वारा अस्थिर करने की आशंका सताने लगी है। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही विपक्ष की पश्चिमी बंगाल, मध्य प्रदेश व कर्नाटक सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। गहलोत ने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं प्रेषित की है।

loksabha election banner

इसके बाद गहलोत ने एक अन्य बयान में कहा कि प्रदेश की सरकार पूरी तरह से मजबूत है। सभी सहयोगियों का पूरा समर्थन प्राप्त है। उधर, गहलोत ने निर्दलीय विधायकों के साथ अलग-अलग बात करने का सिलसिला शुरू किया है। गुरुवार को उन्होंने तीन निर्दलीय विधायकों से टेलीफोन पर बात करने के साथ ही अपने विश्वस्तों को इनके संपर्क में रहने के लिए कहा है। सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों ने भी आपसी विचार-विमर्श का दौर शुरू कर दिया है। ये सभी निर्दलीय विधायक कांग्रेस के बागी हैं, जिन्हे पार्टी ने टिकट नहीं दिया था और निर्दलीय चुनाव लड़कर ये विधानसभा में पहुंचे हैं। संयम लोढ़ा की अगुवाई में ये सभी निर्दलीय विधायक फिलहाल कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। चार विधायकों ने गुरुवार को आपस में चर्चा कर एकजुट रहने और गहलोत सरकार को समर्थन करते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य कराने की रणनीति बनाई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से बसपा के छह विधायकों व निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस से समर्थन वापस लेने की चर्चाएं सामने आई थी। लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने पिछले दिनों अपने विधायकों को कांग्रेस को समर्थन जारी रखने का निर्देश दिया है। मायावती ने पार्टी विधायकों को शनिवार को दिल्ली बुलाया है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.