जयपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जयपुर रोड शो के रूट को मंजूरी मिल गई है। कांग्रेस के विरोध के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पार्टी द्वारा सुझाए गए रूट मंजूरी दे दी है। इससे पहले राहुल गांधी के 11 अगस्त को जयपुर में होने वाले रोड शो के रूट को लेकर कांग्रेस और सुरक्षा एजेंसियां आमने-सामने हो गई थी। सुरक्षा एजेंसियों ने बुधवार को कांग्रेस द्वारा सुझाए गए रूट को मंजूरी देने से इंकार कर दिया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एयरपोर्ट से टोंक रोड होते हुए रोड शो के रूप में रामलीला मैदान तक स्वागत करते हुए लाना चाहते थे, जबकि एसपीजी और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का हवाला देकर टोंक रोड की अनुमति नहीं दी थी। एसपीजी टोंक रोड के रूट की जगह जेएलएन मार्ग से राहुल को रामलीला मैदान तक जाने का रूट सुझाया था। कांग्रेस नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मास्टर भंवर लाल ने कहा कि हम टोंक रोड से ही स्वागत करते हुए राहुल गांधी को रामलीला मैदान तक लाएंगे, देखते हैं कौन रोकता है? हमारे नेता के स्वागत से कौन रोक कर दिखाता है ।

जयपुर शहर अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी जहां भी जाते हैं, बीजेपी रूट को लेकर अड़ंगे लगाना शुरू कर देती है। राहुल गांधी के जयपुर दौरे से बीजेपी में घबराहट है।

फिलहाल इस विवाद के बीच राहुल गांधी के रूट पर असमंजस खत्म हो गया है और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट कभी भी राहुल गांधी के रोड शो के रूट की अधिकारिक घोषणा कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के रोड शो रूट को मंजूरी मिल गई है और यह कांग्रेस के सुझाया हुआ रूट ही है । 

Posted By: Preeti jha