Move to Jagran APP

Rajasthan: आबकारी थाने का प्रहराधिकारी 6,000 रुपये की मासिक बंधी लेते हुए गिरफ्तार, घरों की हो रही तलाशी

राजस्थान के सलूम्बर स्थित आबकारी थाने का प्रहाराधिकारी राजेंद्र प्रसाद जाटव को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो डूंगरपुर की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की एक टीम उसके सलूम्बर और उदयपुर स्थित आवास की तलाशी ले रही है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 31 Mar 2023 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 06:03 PM (IST)
Rajasthan: आबकारी थाने का प्रहराधिकारी 6,000 रुपये की मासिक बंधी लेते हुए गिरफ्तार, घरों की हो रही तलाशी
Rajasthan: आबकारी थाने का प्रहराधिकारी 6,000 रुपये की मासिक बंधी लेते हुए गिरफ्तार

उदयपुर, राज्य ब्यूरो। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को जिले के सलूम्बर स्थित आबकारी थाने के प्रहराधिकारी को शराब के एक ठेकेदार से छह हजार रुपये की मासिक बंधी लेते हुए गिरफ्तार किया है। उसके सलूम्बर तथा उदयपुर स्थित घर की भी तलाशी ली जा रही है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सलूम्बर स्थित आबकारी थाने का प्रहाराधिकारी राजेंद्र प्रसाद जाटव को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो डूंगरपुर की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की एक टीम उसके सलूम्बर और उदयपुर स्थित आवास की तलाशी ले रही है।

एसीबी के उप महानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि सलूम्बर के एक लाइसेंसधारी शराब ठेकेदार ने उदयपुर एसीबी कार्यालय में आबकारी विभाग के प्रहाराधिकारी राजेंद्र प्रसाद जाटव की शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया कि आरोपी प्रहराधिकारी उसे बिना परेशान किए ठेका संचालित करने के एवज में मासिक बंधी के लिए दबाव बना रहा है।

रंगे हाथों पकड़ा गया आरोपी प्रहराधिकारी

इस मामले में उप महानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने शिकायत मिलने पर डूंगरपुर चौकी को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर शुक्रवार को एसीबी के उप अधीक्षक हेरम्भ जोशी के नेतृत्व में गई टीम ने आरोपी प्रहराधिकारी राजेंद्र प्रसाद यादव को छह हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

डूंगरपुर एसीबी की टीम उसके सलूम्बर स्थित मकान तथा उदयपुर एसीबी टीम उदयपुर स्थित आवास की तलाशी ले रही है। जांच में आने पर आरोपी प्रहराधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज भी किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.