Move to Jagran APP

लूट के आरोपियों को पकड़ने आई आंध्र प्रदेश पुलिस की टीम रिश्वत लेते गिरफ्तार

अधिकारियों ने मोके पर पुहुंचकर रिश्वत लेने वाले इंसपेक्टर गोपालराज और कांस्टेबल एसई रिडमल को गिरफ्तार कर लिया ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 09:26 AM (IST)
लूट के आरोपियों को पकड़ने आई आंध्र प्रदेश पुलिस की टीम रिश्वत लेते गिरफ्तार
लूट के आरोपियों को पकड़ने आई आंध्र प्रदेश पुलिस की टीम रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर, [जागरण संवाददाता] । विशाखापट्टनम में 3 किलो सोने की लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने आई आंध्रप्रदेश पुलिस की टीम सोमवार को खुद ही राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की गिरफ्त में आ गई । दरअसल, आंध्रप्रदेश पुलिस की टीम में सीआई,दो सब इंसपेक्टर और एक कांस्टेबल जोंधपुर जिले के बोरानाड़ा पहुंची थे । सोमवार को टीम ने लुटेरों को दबोच कर उनसे 2 किलोग्राम सोना बरामद करने के बाद इसे खुर्दबुर्द करने के साथ ही उन्हे छोड़ने के बदले 80 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की ।

loksabha election banner

राज्य ब्यूरो के अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो सोमवार दोपहर रिश्वत लेते आंध्रप्रदेश पुलिस टीम के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया,इनसे सोना भी बरामद हुआ है । जोधपुर जिले में बोरानाड़ा तहसील के खुडाला भंडू गांव निवासी श्रवणराम सोनी को दो दिन पहले डकैती के एक मामले में आंध्रप्रदेश में विशाखापट्टनम पुलिस की टीम एक बोलेरो गाड़ी में डालकर  ले गई थी । 

इस पर श्रवणराम सोनी के परिजनों ने उसके अपहरण की पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी । शनिवार को  पुलिस ने इस घटनाक्रम का खुलासा करते हुए बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ,बल्कि उसे   आंध्रप्रदेश पुलिस की टीम 3 किलोग्राम सोने की डकैती के प्रकरण में लेकर गई है । उसके साथ एक अन्य आरोपी हनुमान प्रजापत भी थी । इन दोनों की गिरफ्तारी विशाखापट्टनम पुलिस के पास बताई गई । दो दिन तक विशाखापट्टनम पुलिस इन लोगों को आंध्रप्रदेश ले जाने के बजाय जोधपुर के आसपास और पाली जिलों  में लेकर घूमती रही । इनसे सोना बरामद कर लिया,लेकिन बरामदगी नहीं दिखाई ।

विशाखापट्टन पुलिस ने श्रमवण सोनी को केस से बाहर निकालने के बदले डेढ़ लाख रूपए मांगे । इसके साथ ही दो दिन तक  घूमने के दौरान श्रवण के एटीएम से 20 हजार रूपए भी निकलवा लिए । राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश सोनी ने बताया कि आंध्रा पुलिस  ने आरोपियों से रविवार को 80 हजार रूपए ओर मांगे । यह राशि देने से पूर्व आरोपी श्रवण के परिजनां ने ब्यूरो को सूचना दे दी । सोमवार को आंध्र पुलिस को 80 हजार रूपए ओर देने थे । इसके लिए एक होटल में रकम का भुगतान करना तय हुआ । श्रवण के परिजन रकम लेकर पहुंची और आंध्रा पुलिस की टीम के सदस्यों को रकम सौंप ही रहे थे कि ब्यूरो के अधिकारियों ने मोके पर पुहुंचकर रिश्वत लेने वाले सीआई आर.वी.आर.के,सब इंसपेक्टर एस.के.शरीफ,सब इंसपेक्टर गोपालराज और कांस्टेबल एसई रिडमल को गिरफ्तार कर लिया ।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.