Move to Jagran APP

Rajasthan News: सरकारी कर्मचारी की हत्या कर शव नदी में फेंका, तीन गिरफ्तार

बदमाशों ने हनुमान के स्वजनों से 24 मई तक एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। ऐसा नहीं करने पर हनुमान की हत्या करने की बात कही थी। इस बीच हनुमान के पिता ने सांगानेर पुलिस थाने में अपहरण के बारे में रिपोर्ट दर्ज करवा दी ।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputThu, 25 May 2023 09:47 PM (IST)
Rajasthan News: सरकारी कर्मचारी की हत्या कर शव नदी में फेंका, तीन गिरफ्तार
बृहस्पतिवार सुबह पुलिस को नदी में शव पड़ा होने की सूचना मिली ।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की राजधानी जयपुर में तीन दिन पहले अपह्त हुए एक सरकारी कर्मचारी का शव गुरुवार सुबह चार बजे द्रव्यवती नदी में मिला है। पुलिस ने इस मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मृतक का हत्यारा उसका बचपन का मित्र बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार बदमाशों ने मृतक हनुमान मीणा का 22 मई को अपहरण करने के बाद उसकी स्वजनों से वीडियो काल पर बात कराई।

एक करोड़ रुपये की मांगी थी फिरौती

इस बातचीत में बदमाशों ने हनुमान के स्वजनों से 24 मई तक एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। ऐसा नहीं करने पर हनुमान की हत्या करने की बात कही थी। इस बीच हनुमान के पिता ने सांगानेर पुलिस थाने में अपहरण के बारे में रिपोर्ट दर्ज करवा दी । बुधवार रात तक पैसे नहीं मिले तो बदमाशों ने हनुमान की हत्या कर शव बोरे में डालकर द्रव्यवती नदी में फेंक दिया। गुरुवार सुबह पुलिस को नदी में शव पड़ा होने की सूचना मिली ।

मृतक के स्वजनों से पुलिस ने की पूछताछ

इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला । मृतक के स्वजनों से पूछताछ की। साथ ही कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की गई। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश विश्नोई ने बताया कि जांच के बाद हनुमान की हत्या के मामले में उसके बचपन के साथी दिवाकर को गिरफ्तार किया गया ।

दिवाकर से पूछताछ के बाद बृजभान सिंह और योगेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्हे ऐसा लगता था कि हनुमान के पास काफी पैसा है। इस कारण उसका अपहरण कर स्वजनों से पैसे मांगे गए थे। हनुमान जयपुर डेयरी में नौकरी करता था।