Move to Jagran APP

Rajasthan: उदयपुर में संविदाकर्मी को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा

Rajasthan एसीबी उदयपुर की टीम ने झाड़ोल में सेवारत एक संविदाकर्मी को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपित ने भूमि अवाप्ति के एवज में दिए जाने मुआवजे राशि के चेक देने के एवज में यह राशि बतौर रिश्वत ली थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 08:29 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर में संविदाकर्मी को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा
उदयपुर में संविदाकर्मी को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) उदयपुर की टीम ने लगातार दूसरे दिन कार्रवाई करते हुए बुधवार को झाड़ोल में सेवारत एक संविदाकर्मी को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपित ने भूमि अवाप्ति के एवज में दिए जाने मुआवजे राशि के चेक देने के एवज में यह राशि बतौर रिश्वत ली थी। एक दिन पहले मंगलवार को उदयपुर एसीबी की टीम ने एक ग्राम सेवक अधिकारी को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। एसीबी उदयपुर की स्पेशल यूनिट ने बुधवार को झाड़ोल में कार्रवाई करते संविदाकर्मी कंप्यूटर आपरेटर प्रभुलाल को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ तुंदर गांव के मोहनलाल डूंगरी ने शिकायत दर्ज कराई थी।

loksabha election banner

इस तरह हुई गिरफ्तारी

शिकायत में उसने बताया कि उसकी भूमि राज्य सरकार ने अवाप्त की थी। इसके मुआवजे की रकम के लिए वह संविदाकर्मी कंप्यूटर आपरेटर प्रभुलाल से मिला। उसने मुआवजा राशि का चेक देने के एवज में दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। हालांकि वह बाद में पांच हजार रुपये के लिए सहमत हो गया था। इस बीच, मोहनलाल डूंगरी ने एसीबी से शिकायत कर दी थी। संविदाकर्मी ने मोहनलाल को रिश्वत की राशि के साथ बुधवार को बुलाया था। यहां उसके रिश्वत लेने के तुरंत बाद एसीबी की टीम ने रंगे हाथों हिरासत में ले लिया। उससे रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली। गिरफ्तारी के बाद उसे उदयपुर लाया गया है, यहां गुरुवार को भ्रष्टाचार निवारण मामलों की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय उदयपुर एसीबी की स्पेशल यूनिट की यह लगातार दूसरे दिन कार्रवाई है। मंगलवार को एसीबी ने सलूंबर उपखंड क्षेत्र के गामड़ापाल के ग्राम सेवक अधिकारी को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। उसे बुधवार को अदालत के निर्देश पर जेल भेज दिया गया था। एसीबी ने इससे पहले भी इसी तरह कई अफसरों को रिश्वत लेते हुए दबोचा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.