जयपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (आप) राजस्थान में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है। प्रदेश में अगले महीने से होने जा रहे स्थानीय निकाय और पंचायतों के चुनाव में अब आप अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने जा रही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा है कि दिल्ली के बाद अब उम्मीद है कि राजस्थान में भी जनता आप को पसंद करेगी।

जाट ने कहा हम जनता से कहेंगे कि लोकसभा में केंद्र में भाजपा और राज्य में कांग्रेस को मौका दिया, अब उससे नीचे के स्तर पर स्थानीय निकायों और पंचायतों में आप को मौका देकर देखें। जाट ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद चुनाव के दौरान राजस्थान आएंगे ।

उल्लेखनीय है कि जयपुर, जोधपुर, कोटा शहरों के नगर निगम एवं अन्य नगर पालिकाओं चुनाव होने जा रहे है। पंचायत चुनाव का दूसरा चरण भी अब होगा। कांग्रेस और भाजपा ने तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है। अब दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम से आप के कार्यकर्ताओं में भी उत्साह नजर आने लगा है। इसी को देखते हुए प्रदेश नेतृत्व ने स्थानीय निकाय एवं पंचायत चुनाव लड़ने की योजना बनाई है।

आप ने प्रदेश में पिछले साल विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। कुल 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 123 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए लेकिन किसी भी सीट पर पार्टी जमानत नहीं बचा पाई थी। इसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। उधर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने भी पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव की रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस