जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित दुलचासर गोशाला में 62 गायों की मौत का मामला सामने आया है। गौशाला में फूड प्वाइजनिंग होने के कारण सभी तबियत बिगड़ गई और उपचार के अभाव में 62 गायों की मौत हो गई। सूचना के बाद वेटरनरी यूनिवर्सिटी से भी पशु चिकित्सा विशेषज्ञों का दल मौके पर पहुंचा और बीमार गायों का उपचार शुरू किया।

जानकारी के मुताबिक श्रीडूंगरगढ़ तहसील में स्थित दुलचासर गौशाला में रविवार रात को गायों को जो चारा दिया गया था उसमें जहरीला पदार्थ मिला होने के कारण गायों की तबीयत बिगड़ने लग गई थी। काफी देर तक एक के बाद एक गाय जमीन पर तड़पती रही।

सूचना के बाद कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन उपचार के अभाव में करीब 62 गायों की मौत हो गई। सूचना के बाद वेटरनरी यूनिवर्सिटी से भी पशु चिकित्सा विशेषज्ञों का दल मौके पर पहुंचा, उसके बाद बीमार गायों का उपचार शुरू किया गया।

गौशाला में करीब 300 से ज्यादा गायें है,चिकित्सक शेष गायों की भी जांच कर रहे है कि उन्होंने तो यह चारा नहीं खाया। गौशाला प्रबंधन ने इस बारे में कुछ भी बताने से इनकार किया, वहीं जिला कलेक्टर ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप