राज्य ब्यूरो, जयपुर। Arrested In Loot: राजस्थान के झुंझुनूं शहर में पिछले दिनों एक परिवार की महिलाओं और बच्चों को बंधक बना कर 20 लाख रुपये के जेवर और नगदी की लूट के मामले में परिवार की बहू ही मुख्य आरोपित बन कर सामने आई है। जांच में सामने आया है कि बहू ने अपने रिश्ते के मामा के साथ मिल कर घर में लूट कराई। पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, बबीता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। झुंझुनूं शहर की हमीरी रोड पर स्थित राइका कॉलोनी में 11 जून की रात को फौजी रवि सिंह के घर लूट की वारदात हुई थी।

वारदात के समय रवि सिंह की मां, बहन और पत्नी बबीता तथा दो बच्चे घर पर थे। लुटेरों ने इन सबको बंधक बनाकर जेवर और नगदी लूटे थे। पुलिस ने दो सप्ताह की जांच के बाद इस मामले में हरियाणा से तीन आरोपितों मुकेश, दीपक और नकुल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से 400 ग्राम सोने और 1800 ग्राम चांदी के जेवर भी बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक जेसी शर्मा ने बताया कि वारदात को देखते हुए पुलिस को अंदेशा था कि परिवार के किसी सदस्य की मिलीभगत से ही इसे अंजाम दिया गया है, क्योंकि सीढ़ियों का गेट खुला था। रवि सिंह की पत्नी बबीता वारदात के बाद खूब रोना-धोना कर रही थी। पुलिस मौके पर जब पूछताछ कर रही थी, तब बबीता इस गेट को लेकर लगातार गलत जानकारी देती रही।

इस पर पुलिस को बबीता पर पहले दिन से शक हो गया थ। बाद में पुलिस ने जब आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पूछताछ की तो पूरी प्लानिंग सामने आ गई। बबीता की निशानदेही पर ही आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि बबीता ने ही उन्हें लूट करने के लिए उकसाया था। बबीता ने उनको वो कमरा बता दिया था, जिसमें गहने रखे हुए थे। उसके बाद वारदात की रात को सीढ़ियों का गेट भी खुला छोड़ दिया। आरोपितों में शामिल मुकेश बबीता का रिश्ते में मामा लगता है। आरोपितों ने पुलिस से पूछताछ में बताया बबिता ने उनसे कहा कि उसके ससुराल वाले गाड़ी की मांग कर रहे हैं। घर में पड़े गहनों को लूटने के बाद उन्हें बेच देंगे और फिर उनसे गाड़ी खरीदकर दे देंगे। बबीता को अपनी ननद के आने का इंतजार था, ताकि उसके और ननद के दोनों के गहनों को लूटा जा सके। पुलिस को मुकेश और बबीता के बीच हुई वॉट्सएप चैटिंग और कॉलिंग के पूरे सुबूत भी पुलिस को मिले हैं। 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस