जोधपुर, रंजन दवे। जोधपुर जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के युवक बबलू वैष्णव द्वारा आत्महत्या का प्रयास किया गया, जिसके बाद 27 जून को इलाज के दौरान युवक की जोधपुर में मौत हो गयी। परिजनों ने बिलाड़ा कस्बे के ही चार जनो द्वारा मारपीट के बाद जान से मारने की धमकी से आहत हो कर युवक बबलू द्वारा अपने घर में फांसी लगाने की बात कह कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी है और गिरफ्तारी नही होने तक शव लेने से इनकार किया है।

घटना 21 जून की बताई गई है। जिसके बाद युवक के इलाज के दौरान 27 जून को मौत हो गयी। मौत के 48 घंटे बीत जाने बाद भी परिजनों ने शव नही उठाया है। उधर मृतक के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपियों के बचाव में सीरवी समाज उतर आया है। जिन्होंने मामले में बेगुनाहों को फंसाने की बात कह कर निष्पक्ष जांच करने के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया है।

बिलाड़ा थाना से मिली जानकारी के अनुसार कस्बे के बढ़ेर चौक मौहल्ला निवासी युवक बबलू वैष्णव ने 21 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। घटना के दूसरे दिन मृतक की माँ सुरजी देवी की ओर से दर्ज रिपोर्ट में बताया कि युवक के फांसी लगाने से पहले उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी। जिससे आहत होकर युवक ने आत्महत्या कर ली। उनके अनुसार मौहल्ले में निर्माणाधीन सिरवी समाज सभा भवन के पास डॉ . दिनेश सिरवी , वकील छोटूराम और अन्य दो तीन लोगों ने मिलकर बबलू के साथ मारपीट की और बाद में जान से मारने की धमकी दी। जिससे आहत हो कर मृतक बबलू अपने घर पर फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान देने का प्रयास किया।

इधर युवक की इलाज के दौरान मौत हो जाने और साक्ष्य के अभाव में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर परिजनों ने शव लेने से इंकार किया है जिससे कि मौत के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है। बिलाड़ा थानाधिकारी मनीष देव भी जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी पहुचे और मामले में समझाने का प्रयास किया, लेकिन अभी तक कोई हल नही निकल पाया है। वहीं बिलाड़ा क्षेत्र के डीवाईएसपी स्वयं मामले की तफ्तीश में जुटे हैं। वहीं दूसरी ओर सिरवी समाज के लोगों ने डॉ . दिनेश सिरवी सहित अन्य के पक्ष में आकर बिलाड़ा उपखंड अधिकारी निशु कुमार अग्निहोत्री को ज्ञापन दिया है। जिसमें बेेगुनाहों को फंसाये जाने का जिक्र करते हुए मामले में पुरी तरह से निष्पक्ष जांच की मांग की है । 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस