जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 389 नए मामले मिले और 8:30 बजे तक 6 मौतें हुईं। कुल मामलों की संख्या 17660 और मरने वालों की संख्या बढ़कर 405 हो गई। सक्रिय मामलों की संख्या 3334 है।

अजमेर में एक ही दिन में सामने आए 10 नए मरीज

अजमेर में एक दिन में ही सामने आए 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेकर जिला चिकित्सा महकमे व प्रशासन में एक बार फिर हड़कंप मच गया है। अजमेर शहर से सामने आए 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज ऐसे क्षेत्र से हैं, जहां से कम्युनिटी संक्रमण फैलने के आसार हैं। अजमेर के आहता मोहल्ला में एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

अंदरकोट और धोलाभाटा में भी कोरोना पॉजिटिव एक-एक नया मरीज मिलना जिला प्रशासन की चिंता बढ़ाने वाला है। सरवाड़ में भी दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामाने आए हैं। अजमेर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 510 पहुंच गया है। नए सामने आए मरीजों में आठ पुरुष व दो महिलाएं हैं। पुरुषों में एक सर्वाधिक 90 वर्षीय वृद्ध अंदरकोट दरगाह निवासी है। वहीं सबसे कम 16 साल का किशोर आहता मोहल्ले का रहने वाला है। आहता मोहल्ले में मिले पांचों कोरोना पॉजिटिव में सभी पुरुष हैं। इनमें 53 व 48, 44 वर्षीय के अतिरिक्त एक 18 वर्षीय जवान युवक भी है।

चिकित्सा विभाग के सूत्रों के अनुसार क्षेत्र को सैनिटाइज करने के साथ ही आस पड़ौस के लोगों के सैम्पल व स्क्रीनिंग का कार्य एकबार फिर तेज कर दिया गया है।

जोधपुर में 224 न्यायिक अधिकारी व कर्मचारी होम क्वारंटाइन

जोधपुर के अधीनस्थ न्यायालयों में सोमवार को कामकाज नहीं हो सका। अधिकांश अधिकारी व कर्मचारी कार्यालय नहीं आए। शहर में दो न्यायिक अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रविवार को एक शिविर लगाका 224 अधिकारियों व कर्मचारियों के सैंपल लिए गए थे। सैंपल रिपोर्ट आने तक सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। ऐसे में ये 224 लोग कार्यालय नहीं पहुंचे।

जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर महानगर की तरफ से कहा गया कि जोधपुर में दो न्यायिक अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अन्य सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के सैंपल लिए गए थे। ऐसे में सीएमएचओ की तरफ से इन सभी को जांच रिपोर्ट नहीं आने तक होम क्वारंटाइन रहने का आग्रह किया गया था। सीएमएचओ के इस आग्रह की पालना में सभी 224 अधिकारियों व कर्मचारियों को रिपोर्ट नहीं आने तक होम क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया गया था। ऐसे में इन लोगों के आज कोर्ट में नहीं आने के कारण अधीनस्थ न्यायालयों में कामकाज प्रभावित हुआ। हालांकि कोर्ट खुले अवश्य थे लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने के कारण काम नहीं हो पाया।

20 नए संक्रमित मिले, कुल हुए 2704

सूर्यनगरी में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहर में बीस और नए संक्रमित मिले। इन्हें मिलाकर अब शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 2704 हो गई है। वहीं जोधपुर में अब तक पचास कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इनमें से अकेले जून में ही 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोपहर तक जारी संक्रमितों की लिस्ट के अनुसार सूरसागर और सती माता थान क्षेत्र में तीन-तीन संक्रमित मिले है। इसके अलावा शास्त्रीनगर जी सेक्टर, लालसागर और प्रतापनगर में दो-दो नए मरीज मिले है। साथ ही, गांधी कॉलोनी, कृष्णा नगर, बलदेव नगर, ममता नगर झालामंड, नयापुरा, शास्त्रीनगर, सुभाष नगर पालरोड और बलदेव नगर पाललिंक रोड में एक-एक नए संक्रमित मिले है। इनमें आठ महिलाएं है और शेष सभी पुरुष हैं।

जोधपुर में शहर में अब तक कोरोना संक्रमण से पचास मौतें हो चुकी है। इसमें जून में सर्वाधिक मौतें हुई है। सिर्फ जून में ही 31 मौतें हो चुकी है। इसके अलावा चार दिन पूर्व आत्महत्या करने वाली एक युवती की जांच रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस