रंजन दवे, जोधपुर। जोधपुर की महामंदिर थाना पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 6 युवतियों को दो युवकों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई युवतियां मुंबई, गुजरात, दिल्ली, अहमदाबाद की रहने वाली है और यहां बने एक कांप्लेक्स में फ्लैट किराये पर लेकर देह व्यापार का काम करती हैं। पुलिस ने इस रैकेट्स की सरगना गोरेगांव ईस्ट मुंबई की निवासी साइमा उर्फ दीपिका को हिरासत में लिया है। हालांकि इस रैकेट्स का दलाल अभी फरार है, जिसको पुलिस भी ढूंढ रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई की रहने वाली एक महिला यहां दूसरे शहर से युवतियों को लेकर देह व्यापार करवा रही थी।

इसके लिए उसने प्रथम पोलो पावटा स्थित जोधुपर टावर एक फ्लैट किराये पर ले रखा था। जिसकी इत्तला मिलने परमहामंदिर थानाधिकारी सुमेरदान के साथ स्वयं एसीपी देरावर सिंह ने मय जाब्ते उक्त टावर पर रेड दी। एसीपी (केंद्रीय) देरावरसिंह ने बताया कि पावटा स्थित धर्मनारायणजी का हत्था के निकट जोधपुर टावर में अनैतिक कारोबार की जानकारी मिली थी। यहां चौथी मंजिल पर साइमा उर्फ दीपिका नाम की महिला द्वारा देह व्यापार करवाने और अलग-अलग स्थानों से से चार-पांच युवतियों के आने सूचना मिली। तब इस दौरान यहां छह युवतियां और ग्राहक बनकर आए दो युवकों को पकड़ा। 

इस फ्लैट में गोरे गांव ईस्ट मुंबई की साइमा उर्फ दीपिका, भीलवाड़ा निवासी दिव्या, नई दिल्ली निवासी प्रीति व गोमा थापा, ठाणे मुम्बई निवासी खुर्शिदा बानो, अहमदाबाद निवासी सेऊली और जाटों का बास जाटियावास खुर्द डांगियावास निवासी पप्पूसिंह व राजू जाट को पीटा एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। वही देह व्यापार में बिचोलिये का काम करने वाले एक युवक की पुलिस को तलाश है। जिसका फोन लगातार स्विच ऑफ आ रहा है।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस