जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान में अलवर शहर की सेंट्रल जेल में बनाए गए डिटेंशन सेंटर से सोमवार दोपहर चार बांग्लादेशी नागरिक फरार हो गए । चारों बांग्लोदशी नागरिक सेंटर की दीवार फांद कर फरार हुए । फिलहाल पूरे जिले की नाकेबंदी कर दी गई है । पुलिस की सर्च टीम इनकी तलाश में जुटी है। डिटेंशन सेंटर से बांग्लादेशी नागरिकों के फरार होने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कम्प मच गया । घटना की सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की तहकीकात की । शहर के अभय कमांड सेंटर में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज की भी जांच शुरू की गई,लेकिन शाम तक उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली ।

जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर का खाना खाने के बाद सेंटर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की नजर बचा कर 4 बांग्लादेशी नगरिक फरार हो गए । पुलिस ने अलवर जिले की नाकाबन्दी कर प्रदेश में सभी जिला मुख्यालय पर अलर्ट भिजवा दिया है । उल्लेखनीय है कि डिटेंशन सेंटर में विदेशी नागरिकों को विभिन्न मामले में दोषी होने के बाद कोर्ट के द्वारा सुनाई गई सजा पृरी होने के बाद स्वदेश वापसी तक रखा जाता है । सेंटर के माध्यम से उसके देश के दूतावास में सूचना भिजवा दी जाती है और दूसरे देश और भारत के विदेश मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद सेंटर से नागरिकों को उनके वतन भिजवाने की व्यवस्था की जाती है । राजस्थान में एक मात्र डिटेंशन सेंटर अलवर की केंद्रीय जेल परिसर में बनाया हुआ है ।

उधर वंदेमातरम भारत अभियान के तहत राजस्थान में विदेश से लाए गए 17 लोग कोराना संक्रमित मिले हैं । ये लोग 14 जून को कजाकिस्तान से जयपुर लाए गए थे । यहां इन्हे अलग-अलग होटलों में ठहराया गया था,जांच की रिपोर्ट सोमवार को आई तो इनके संक्रमित होने की बात सामने आई ।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस