Move to Jagran APP

वार्ड पंच अभ्यर्थी का नाम मतपत्र से गायब, आज पुनर्मतदान, उप सरपंच चुनाव भी एक दिन खिसका

वल्लभनगर ग्राम पंचायत के वार्ड 15 से वार्ड पंच के दावेदार का नाम मतदाता पर्ची से गायब होने पर शुक्रवार को मतदान नहीं हो सका। अब यहां शनिवार को पुनर्मतदान होगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 09:26 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 09:26 AM (IST)
वार्ड पंच अभ्यर्थी का नाम मतपत्र से गायब, आज पुनर्मतदान, उप सरपंच चुनाव भी एक दिन खिसका
वार्ड पंच अभ्यर्थी का नाम मतपत्र से गायब, आज पुनर्मतदान, उप सरपंच चुनाव भी एक दिन खिसका

उदयपुर,जेएनएन । राजस्‍थान के  जिले के वल्लभनगर पंचायत समिति की वल्लभनगर ग्राम पंचायत के वार्ड 15 से वार्ड पंच के दावेदार का नाम मतदाता पर्ची से गायब होने पर शुक्रवार को मतदान नहीं हो सका। अब यहां शनिवार को पुनर्मतदान होगा। वल्लभनगर ग्राम पंचायत के मतदान दल 18 को पुनर्मतदान करवाने एवं 19 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव करवाकर ही उदयपुर मुख्यालय लौटने के लिए निर्देशित किया है। 

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी आनंदी ने बताया कि वल्लभनगर ग्राम पंचायत में शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई तो पता चला कि वार्ड पंद्रह के पंच के दावेदार पूरण तेली का नाम मतदाता पर्ची में नहीं था। जिसकी सूचना मिलते ही राजकीय माध्यमिक विद्यालय छापरामन के मतदान केंद्र संख्या 91 में चुनाव प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से स्थगित करा दी गई।

जांच में पता चला कि रिटर्निंग अधिकारी की गलती से दावेदार पूरण तेली का नाम मतदान पत्र में प्रकाशित नहीं हो पाया। इसकी जानकारी निर्वाचन आयोग को दी गई और वहां से अनुमति मिलने पर अब शनिवार को यहां मतदान कराए जाने का निर्णय लिया है। अब उक्त ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या पंद्रह के लिए अठारह जनवरी की सुबह आठ से शाम पांच बजे तक पुनर्मतदान होगा। ऐसे में ग्राम पंचायत वल्लभनगर के उप सरपंच का चुनाव भी आयोग द्वारा निर्धारित तिथि अठारह जनवरी की बजाय 19 जनवरी को होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने

वल्लभनगर ग्राम पंचायत के मतदान दल 18 को पुनर्मतदान करवाने एवं 19 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव करवाकर ही उदयपुर मुख्यालय लौटने के लिए निर्देशित किया है। 

जानकारी हो कि राजस्‍थान के  जिले के वल्लभनगर पंचायत समिति की वल्लभनगर ग्राम पंचायत के वार्ड 15 से वार्ड पंच के दावेदार का नाम मतदाता पर्ची से गायब होने पर शुक्रवार को मतदान नहीं हो सका। अब यहां शनिवार को पुनर्मतदान होगा। वल्लभनगर ग्राम पंचायत के मतदान दल 18 को पुनर्मतदान करवाने एवं 19 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव करवाकर ही उदयपुर मुख्यालय लौटने के लिए निर्देशित किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.