Move to Jagran APP

Rajasthan Assembly By Election 2019: खींवसर और मंडावा सीट पर 14 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र

Rajasthan Assembly By Election 2019. राजस्थान की खींवसर और मंडावा सीटों पर 14 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 07:22 PM (IST)
Rajasthan Assembly By Election 2019: खींवसर और मंडावा सीट पर 14 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र
Rajasthan Assembly By Election 2019: खींवसर और मंडावा सीट पर 14 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की दो विधानसभा सीटों खींवसर और मंडावा सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए गए। सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था। मंगलवार को नामांकन-पत्रों की जांच होगी और 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आएगा। दोनों सीटों पर कुल 14 प्रत्याशियों ने 21 नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें झुंझुनू जिले की मंडावा सीट पर नौ और नागौर जिले की खींवसर सीट पर पांच नामांकन-पत्र दाखिल किए गए। मंडावा से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में रीटा चौधरी और भाजपा प्रत्याशी सुशीला सिंगड़ा ने दो-दो नामांकन-पत्र दाखिल किए।

loksabha election banner

खींवसर सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के उम्मीदवार नारायण बेनीवाल ने नामांकन-पत्र दाखिल किए। खींवसर सीट भाजपा ने एनडीए की सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लिए छोड़ी है। खींवसर में कांग्रेस प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा के नामांकन-पत्र दाखिल करने के बाद हुई सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और आधा दर्जन मंत्रियों ने संबोधित किया। इस मौके पर गहलोत और पायलट ने केंद्र सरकार के निर्णयों को जन विरोधी बताते हुए कहा कि नोटबंदी से लोग सड़क पर आ गए।

गहलोत ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बंद रखने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोकतंत्र के खिलाफ उठाया गया कदम है। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए कांग्रेस को किसान और गरीब का हितैषी बताते हुए मिर्धा को वोट देने की अपील की। खींवसर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी नारायण बेनीवाल के पक्ष में आयोजित सभा को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया,राज्य विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया व हनुमान बेनीवाल ने संबोधित किया।

उधर, मंडावा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुशीला सिंगड़ा के नामांकन-पत्र दाखिल करने के बाद हुई सभा को मेघवाल, पूनिया, कटारिया, बेनीवाल और राजेंद्र राठौड़ ने संबोधित किया। इसी सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी के नामांकन-पत्र दाखिल करते समय जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे। यहां कांग्रेस ने सभा भी की।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.