जयपुर/अजमेर, जेएनएन। Coronavirus: राजस्थान में वीरवार को कोरोना के 1264 नए मामले सामने आए और 13 मौतें हुईं हैं। प्रदेश में अब तक कुल 57414 पॉजिटिव मामले हैं। इनमें से 14762 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना से अब तक कुल 835 मौतें हुईं हैं। वहीं, अजमेर जिले में 69 पॉजिटिव नए मरीज सामने आए हैं। इनमें जीआरपी लाइन के दो सुरक्षाकर्मी के साथ सेंट्रल जेल के 19 बंदी और संक्रमित पाए गए, जबकि ब्यावर उपखंड में भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिले हैं, पुष्कर में भी प्रवासी मजदूरों के पॉजिटिव पाए जाने के समाचार हैं। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना की जांच में तेजी लाई गई है, उसी का नतीजा है कि संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ रही है।

डॉ. केके सोनी ने बताया कि गुरुवार को अजमेर जिले में 69 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें जीआरपी लाइन के दो और केंद्रीय कारागृह में 19 नए पॉजिटिव केस सहित अन्य क्षेत्रों से 48 नए केस सामने आए हैं। केंद्रीय कारागृह में लगातार मिल रहे पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए प्रशासन और चिकित्सा विभाग की चिंता बड़ी हुई है। पूर्व में यहां एक साथ 26 कैदी संक्रमित पाए गए थे। ब्यावर में आठ महिलाएं और आठ पुरुष पॉजिटिव मिले हैं। सरवाड़, पुष्कर, केकड़ी, किशनगढ़ में भी संक्रमित मिले हैं। चिकित्सा विभाग की टीम जिले में डोर टू डोर जाकर लोगों की जांच कर रही हैं और प्रशासन के आदेश पर जिले की राजकीय डिस्पेंसरी में भी सैंपल लिए जा रहे हैं।

पुष्कर कस्बे की व्यस्ततम हलवाई गली में एक 28 वर्षीय गर्भवती महिला की कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आने के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। कोरोना संक्रमित महिला का अजमेर के जनाना अस्पताल में डिलीवरी से पहले सैम्पल लिया गया था, कोरोना संक्रमित महिला का अजमेर में ही इलाज किया जाएगा। महिला के हलवाई गली स्थित आवास सहित क्षेत्र में लोगों की आवाहाजी बंद कर दी है। पुष्कर अस्पताल प्रभारी डॉ. आरके गुप्ता, तहसीलदार रामकिशोर शर्मा ने सभी कोरोना संक्रमितों के घर जाकर उनकी कुशलक्षेम पहुंची। उन्होंने बताया कि पुष्कर सीएचसी से 1292 लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021