Move to Jagran APP

Tarntaran News: किसान से दस हजार की रिश्वत लेते कानूनगो गिरफ्तार, 2014 में भी रिश्वत लेते पकड़ा गया था

Tarntaran विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने माल विभाग के कानूनगो ओम प्रकाश को दस हजार की रिश्वत लेते मौके पर काबू किया। यह कार्रवाई डीएसपी मनजिंदरपाल सिंह की अगुआई में हुई। कानूनगो ओम प्रकाश द्वारा 25 हजार की रिश्वत मांगी जा रही है।

By DHARAMBIR SINGH MALHAREdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Thu, 24 Nov 2022 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 07:15 PM (IST)
Tarntaran News: किसान से दस हजार की रिश्वत लेते कानूनगो गिरफ्तार, 2014 में भी रिश्वत लेते पकड़ा गया था
Tarntaran News: किसान से दस हजार की रिश्वत लेते कानूनगो गिरफ्तार : जागरण

तरनतारन, जागरण संवाददाता: विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने माल विभाग के कानूनगो ओम प्रकाश को दस हजार की रिश्वत लेते मौके पर काबू किया। यह कार्रवाई डीएसपी मनजिंदरपाल सिंह की अगुआई में हुई। हलका तरनतारन के सर्कल ठट्ठी सोहल में तैनात माल विभाग के कानूनगो ओम प्रकाश के खिलाफ कस्बा झब्बाल निवासी किसान पलविंदर सिंह ने शिकायत दी कि उसके रिश्तेदार ने जमीन की हदबंदी रिपोर्ट लेने के लिए आवेदन दिया है। कानूनगो ओम प्रकाश द्वारा 25 हजार की रिश्वत मांगी जा रही है।

loksabha election banner

किसान पलविंदर सिंह ने मामला विजिलेंस के ध्यान में लाकर कानूनगो ओम प्रकाश के साथ दस हजार में सौदा तय कर लिया। इस दौरान वीरवार को कानूनगो ओम प्रकाश रिश्वत की राशि लेने के लिए निर्धारित जगह पर पहुंच गया।

डीएसपी मनजिंदरपाल सिंह, इंस्पेक्टर शरणजीत सिंह के आधारित टीम ने आरोपित कानूनगो को किसान पलविंदर सिंह से दस हजार की राशि लेते मौके पर दबोच लिया। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी चल-अचल संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई है।

डीएसपी मनजिंदरपाल सिंह ने बताया कि आरोपित को शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लिया जाएगा। एक बार रिश्वत लेते पकड़े जाने के बावजूद प्रमोशन होकर बन गया कानूनगो इंस्पेक्टर शरणजीत सिंह ने बताया कि 2014 में ओम प्रकाश जब पटवारी तैनात था तो एक किसान से आठ हजार की रिश्वत लेते उसे विजिलेंस ब्यूरो ने दबोच लिया था।

करीब चार वर्ष चले मुकदमे के दौरान ओम प्रकाश बरी हो गया था। इसके बाद विभाग ने पदोन्नत करते उसे कानूनगो बना दिया। ओम प्रकाश की 2026 में रिटायरमेंट होनी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.