Move to Jagran APP

महिला को हिरासत से छोड़ने के बाद पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस

तरनतारन : चोरी के आरोप में लुधियाना से लाकर एक महिला मनदीप कौर को थाना चोहला साहिब में बंद करके प्रताड़ित करने का मामला तरनतारन पुलिस के लिए परेशानी का कारण बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 01:40 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 01:40 AM (IST)
महिला को हिरासत से छोड़ने के बाद पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस

जागरण संवाददाता, तरनतारन : चोरी के आरोप में लुधियाना से लाकर एक महिला मनदीप कौर को थाना चोहला साहिब में बंद करके प्रताड़ित करने का मामला तरनतारन पुलिस के लिए परेशानी का कारण बन गया है। लुधियाना के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के दखल के बाद भले ही पुलिस ने महिला को रिहा कर दिया हो परंतु थाने में उसके खिलाफ चोरी का दर्ज किया मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

loksabha election banner

विधान सभा हलका खडूर साहिब के गांव छापड़ी साहिब निवासी कारज सिंह की पत्नी मनदीप कौर ने बताया कि उसका पहले पति से तलाक हो गया था। कारज सिंह की पत्नी की मौत हो गई थी। जिसके बाद कारज सिंह ने मनदीप कौर के साथ 2013 में विवाह किया। कारज सिंह अपराधिक गतिविधियों में भाग लेता है। मनदीप कौर ने बताया कि कारज सिंह ने अपने पांच पैन कार्ड, 6 वोटर कार्ड, 4 आधार कार्ड विभिन्न नामों पर बना रखे हैं। पंजाब से गाडि़यां चोरी कर भोपाल और भोपाल से चोरी की गाड़ियां खरीद कर चैसीस और इंजन नंबर बदल कर पंजाब में बेचता है। कारज सिंह का संपर्क हत्या के मामले में जेल में बंद सब इंस्पेक्टर नौरंग सिंह और अमृतसर में तैनात एक इंस्पेक्टर से है।

महिला ने आरोप लगाया कि चार दिन पहले थाना चोहला साहिब की प्रभारी सोनमदीप कौर ने लुधियाना पुलिस को बताए बिना उसे हिरासत में तरनतारन ले कर आई। इसकी जानकारी लुधियाना के कमिश्नर पुलिस सुखचैन सिंह गिल को नहीं दी गई। मनदीप कौर मुताबिक उसे थाना चोहला साहिब में बंद करके टार्चर किया गया। यह मामला लुधियाना के विधायक व लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस के समक्ष पहुंचा तो उन्होंने एसएसपी तरनतारन दर्शन सिंह मान समक्ष महिला को अवैध हिरासत में रख कर प्रड़ताड़ित करने पर एतराज जताया। इसके बाद एसएसपी के दखल से मनदीप कौर को थाना चोहला साहिब से रिहा कर दिया गया। महिला ने बताया कि उसे थाने से रिहा करने के बाद चोहला साहिब की पुलिस ने उसपर चोरी का झूठा मामला दर्ज कर दिया है।

उच्च स्तर पर होनी चाहिए जांच : बैंस

लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि महिला को गैर कानूनी ढंग से हिरासत में लेकर पड़ताड़ित करने, उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज करने और महिला के पति की भूमिका की गहराई से जांच होनी चाहिए। इस संबंध में वह डीजीपी से भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मनदीप कौर को लुधियाना से हिरासत में लेते समय थाना चोहला साहिब की पुलिस ने लुधियाना पुलिस को जानकारी क्यों नहीं दी।

सारा कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में : थाना प्रभारी

थाना चोहला साहिब के प्रभारी सोनमदीप कौर ने कहा कि यह सारा मामला कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के ध्यान में है। थाना प्रभारी ने कहा कि महिला मनदीप कौर के खिलाफ सबूतों के आधार पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है। इससे अधिक वह कोई जानकारी नहीं देगी। कानून के दायरे में रहकर यह सारी कार्रवाई : डीएसपी डीएसपी सब डिविजन गोइंदवाल साहिब हरदेव सिंह बोपाराय ने कहा कि मनदीप कौर के खिलाफ चोरी की शिकायत मिली थी जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया है। इसी मुकदमे में उसे लुधियाना से हिरासत में लिया गया। परंतु जांच में ठोस सबूत नहीं मिले। जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि मनदीप कौर को पुलिस ने प्रताड़ित नहीं किया। कानून के दायरे में सारी कार्रवाई हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.