Move to Jagran APP

गुरु नगरी में स्वच्छ भारत मुहिम को लगा ग्रहण

देश भर में तेजी से चल रही स्वच्छ भारत मुहिम तरनतारन में नजर नहीं आ रही। शहर की सड़कों और चौंक चौराहों में कूड़े के ढेर और डंप वातावरण खराब कर रहे है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 12:57 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 07:52 AM (IST)
गुरु नगरी में स्वच्छ भारत मुहिम को लगा ग्रहण
गुरु नगरी में स्वच्छ भारत मुहिम को लगा ग्रहण

संसू, तरनतारन : देश भर में तेजी से चल रही स्वच्छ भारत मुहिम तरनतारन में नजर नहीं आ रही। शहर की सड़कों और चौंक चौराहों में कूड़े के ढेर और डंप वातावरण खराब कर रहे है।

loksabha election banner

श्री गुरु अर्जन देव निवास स्थान के पास कूड़े के दो बड़े ढेर सारा दिन लगे रहते है। इन ढेरों को नगर कौंसिल के सफाई कर्मी छुट्टी वाले दिन नहीं उठाते। जंडियाला रोड पर माता गंगा ग‌र्ल्स कॉलेज के सामने कूड़े का बड़ा डंप लगाया गया है, परंतु डंप के बाहर भी कूड़ा पड़ा होता है। शहर की आबादी वाले क्षेत्र खालसापुर रोड को जाने वाले लोग डंप की बदबू से परेशान रहते है। आस पास के दुकानदार इस डंप को उठाने की मांग कर चुके है। ऐसी ही व्यवस्था एसडी सेवा देवी स्कूल, महाराजा रणजीत सिंह पब्लिक स्कूल, श्री गुरू अर्जन देव खालसा स्कूल, एसजीएडी खालसा कॉलेज के पास भी है। समाज सेवी हरि कृष्ण अरोड़ा, हीरा सिंह कंडिया वाले, मनदीप शर्मा कहते है कि ऐतिहासिक नगरी की महानता को मुख्य रखते हुए सफाई की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

सफाई व्यवस्था की और विशेष ध्यान : ईओ

नगर कौंसिल के ईओ मनमोहन सिंह रंधावा कहते है कि शहर में सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई ढील नहीं होती। फिर भी कुछ स्थानों पर दिन के समय कूड़ा जमा होने की शिकायत मिलती है। उक्त शिकायत पर फौरी कार्रवाई के आदेश दिए गए है। सुबह के समय सभी डंपों को खाली किया जाता है। दिन के समय कही भी कूड़ा या डंप बदबू का कारण न बने। इसी लिए ठोस प्रबंध किए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.