जासं, तरनतारन : सड़क हादसों की रिकार्डिंग और रिपोर्ट की कोडिग के संबंध में ट्रैफिक पुलिस व जिले के विभिन्न थानों के कंप्यूटर आपरेटरों की बैठक के दौरान एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि ट्रैफिक पर कंट्रोल करने के लिए यहां पुलिस को कामयाबी मिल रही है। वहीं सड़क हादसों का डाटा और रिकार्ड संभालना भी जरूरी है।

बलजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि ओवरस्पीड को कम करने लिए स्पीड रडार लगाए गए हैं। बेसहारा पशुओं की गर्दन में रेडियम बेल्ट लगाई जा रही है ताकि रात को सड़क पर जाते बेसहारा पशुओं से वाहन चालक सचेत रह सकें। उन्होंने कहा कि वाहनों पर रिफलेक्टर लगाने, नशा करके गाड़ी न चलाने, ड्राइविग दौरान मोबाइल का प्रयोग न करने बाबत वाहन चालकों को जागरूक करने लिए फैसला किया गया। इस मौके पर रोड सेफ्टी इंजीनियर आदित्य मंगोत्रा, विपिल मित्तल ने कहा कि सड़क नियमों का पालन करने से सड़क हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है। कानून व्यवस्था बनाए रखने में सरकार विफल: गौरव

वहीं भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश मीडिया सह प्रमुख गौरव भंडारी ने कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल में कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार नाकाम साबित हुई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में और सरकार फेल साबित हुई है। देश में लगातार हो रही गैंगस्टर द्वारा हत्याएं, लूटपाट, छीना झपटी और महिलाओं के साथ हो रही उत्पीड़न की घटनाएं इन सब बातों का स्पष्ट प्रमाण है। लोगों के घर तबाह हो जाते है ओर पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है। हत्यारे लोगों में दहशत का माहौल बना घूमते है उनको कोई पुलिस का खौफ नहीं।

Edited By: Jagran