Move to Jagran APP

डोप टेस्ट मामले से चर्चा में आए एसएमओ इंद्रमोहन गुप्ता का खेमकरण तबादला

नवंबर महीने में सिविल अस्पताल तरनतारन और पट्टी में हुए डोप टेस्ट मामले की जांच भले ही ठंडे बस्ते में पड़ी रही परंतु राज्य सरकार ने इसकी जांच विजिलेंस को सौंप दी थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 04:56 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 04:56 PM (IST)
डोप टेस्ट मामले से चर्चा में आए एसएमओ इंद्रमोहन गुप्ता का खेमकरण तबादला
डोप टेस्ट मामले से चर्चा में आए एसएमओ इंद्रमोहन गुप्ता का खेमकरण तबादला

जागरण संवाददाता, तरनतारन: नवंबर महीने में सिविल अस्पताल तरनतारन और पट्टी में हुए डोप टेस्ट मामले की जांच भले ही ठंडे बस्ते में पड़ी रही, परंतु राज्य सरकार ने इसकी जांच विजिलेंस को सौंप दी थी। इसी मामले से चर्चा में सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. इंद्रमोहन गुप्ता का शुक्रवार को सरकार ने खेमकरण तबादला कर दिया है।

loksabha election banner

पंजाब पुलिस के दो दर्जन कर्मचारियों के सिविल अस्पताल पट्टी और तरनतारन से डोप टेस्ट निगेटिव आए थे। एसएसपी ध्रुव दहिया द्वारा उक्त रिपोर्ट पर संदेह जताते हुए कर्मचारियों के अमृतसर अस्पताल से दोबारा टेस्ट करवाए गए, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एसएसपी की शिकायत पर तत्कालीन डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने एडीसी (जनरल) मुनीश कुमार को जांच सौंपी। हालांकि जांच आगे नहीं बढ़ पाई। इसके बाद हलका विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के समक्ष यह मामला रखा। साथ ही खुद अस्पताल में छापामारी करके कई प्रबंधों में कमी देखी। विधायक ने अपने तौर पर तैयार की गई रिपोर्ट मुख्यमंत्री समक्ष पेश की। इसके बाद जून महीने में मुख्यमंत्री ने मामले की जांच विजिलेंस को सौंप दी थी। 17 जून को विजिलेंस की टीम ने सिविल अस्पताल तरनतारन और पट्टी का डोप टेस्ट से संबंधित रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया था। इस दौरान पट्टी के एसएमओ सुदर्शन कुमार का पहले ही तबादला हो गया था। शुक्रवार को सरकार ने आदेश जारी करते सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. इंद्रमोहन गुप्ता का भी खेमकरण तबादला कर दिया। जबकि वहां तैनात डॉ. रोहित महिता को तरनतारन का एसएमओ नियुक्त कर दिया है। रूटीन में हुआ तबादला: डॉ. इंद्रमोहन

डॉ. इंद्रमोहन गुप्ता का कहना है कि उनका तबादला रूटीन में हुआ है। इसे डोप टेस्ट मामले के साथ नहीं जोड़ना चाहिए। डोप टेस्ट मामले में उन्होने न तो कुछ गलत किया है और न ही उनकी पोस्टिंग के दौरान कुछ गलत हुआ है।

डोप टेस्ट का कलंक धोना जरूरी : अग्निहोत्री

विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री ने कहा कि डोप टेस्ट मामले में सिविल अस्पताल पर जो कलंक लगा है, उसे धोना जरूरी है। इससे पहले पूरा मामला क्या था, यह पता लगाने के लिए विजिलेंस ने जांच तेजी से शुरू कर दी है। जांच के बीच कुछ कहना ठीक नहीं होगा।

डॉ. रोहित मेहता ने संभाला एमएमओ को पदभार

डॉ. रोहित मेहता ने शनिवार को बतौर एसएमओ अपना पदभार संभाल लिया। सेहत और परिवार भलाई विभाग के पूर्व डायरेक्टर शमशेर सिंह ने डॉ. रोहित महिता को सम्मानित करते बधाई दी। डॉ. महिता ने चार्ज संभालते अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ के साथ बैठक की। उन्होंने कोरोना वायरस के मद्देनजर आइसोलेशन वार्ड के प्रबंधों का जायजा लेते स्टाफ को आदेश दिया कि ईमानदारी से फर्ज का पालन किया जाए। इस मौके डॉ. रमनदीप सिंह पड्डा, सरबजीत सिंह, संदीप सिंह कालड़ा, नवप्रीत सिंह, सतिंदर भगत ने डॉ. रोहित महिता को सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.