Move to Jagran APP

गुरु नगरी की हर वार्ड, हर चौक में बिकती है शराब

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कैप्टन सरकार की आबकारी नीति भले ही खजाना भरने लिए हो परंतु तरनतारन

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:11 PM (IST)
गुरु नगरी की हर वार्ड, हर चौक में बिकती है शराब
गुरु नगरी की हर वार्ड, हर चौक में बिकती है शराब

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कैप्टन सरकार की आबकारी नीति भले ही खजाना भरने लिए हो परंतु तरनतारन में नियमों को ताक पर रख कर ठेकेदारों द्वारा शराब के अवैध ठेके चलाए जा रहे हैं। यह ठेके गुरु नगरी की हर वार्ड और चौंक चौराहों पर देखे जा सकते हैं।

loksabha election banner

2018-19 के शराब ठेकों की निलामी के दौरान प्रशासन ने सख्त आदेश दिया था कि नियमों के खिलाफ कोई भी ठेका या ब्रांच नहीं चलेगी। परंतु शराब ठेकेदारों की मनमानी इस कदर बढ़ चुकी है कि हर वार्ड में देसी और अंग्रेजी शराब के ठेके की ब्रांच है, जो आबकारी नीति के खिलाफ हैं। शराब ठेकेदारों पर हलकों के विधायक मेहरबान हैं या फिर सिविल और पुलिस प्रशासन। नतीजा यह है कि शहर के हर वार्ड में अवैध ब्रांचों के बाद मेन सड़कों पर शराब के ठेके खोल दिए गए हैं।

सिविल अस्पताल तरनतारन के सामने नई बनी मार्केट में स्कॉच प्वाइंट खोला गया है। जिसका कोई लाइसेंस नहीं है। यहां पर विदेशी शराब भी मिलती है। सूत्र बताते हैं कि विदेशी शराब के लालच में विभाग के कुछ अधिकारी इस ठेके को मंजूरी दिलाने लिए सरकार के मंत्री तक पहुंच बना रहे हैं। बस अड्डा तरनतारन के सामने फोकल प्वाइंट पर भी कई महीनों से शराब का अवैध ठेका चलाया जा रहा है। श्री गोइंदवाल साहिब बाइपास जो राष्ट्रीय मार्ग में आता है पर भी शराब का अवैध ठेका चलाया जा रहा है। गत दिन पूर्व इस ठेके के ताले तोड़ कर करीब सवा लाख की शराब चोरी हुई थी, लेकिन ठेकेदारों ने इसकी शिकायत पुलिस को नहीं।

हाई कोर्ट का खटकाएंगे दरवाजा

शहीद भगत सिंह नौजवान सभा के नेता प्रगट सिंह जामाराय, जम्हूरी किसान सभा नेता जसपाल सिंह ढिल्लों, देहाती मजदूर सभा सचिव बलदेव सिंह पंडोरी ने कहा कि तरनतारन शहर की 23 वार्डो में शराब ठेकों की अवैध ब्रांचें बनाने के बाद मुख्य सड़कों पर शराब के अवैध ठेके खोल कर ठेकेदार कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बाबत पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर करके डीसी, एसएसपी, आबकारी विभाग को पार्टी बनाया जाएगा।

अवैध ठेका बर्दाश्त नहीं : ईटीओ

ईटीओ सुनील गुप्ता का कहना है कि तरनतारन की किसी भी वार्ड या चौंक में शराब का अवैध ठेका बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग के इंस्पेक्टर को हाल ही में कड़े आदेश दिए गए हैं। अवैध ठेकों की पहचान करके उनको बंद करवाया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो कानूनी तौर पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बिठाई जा रही है जांच कमेटी : डीसी डीसी प्रदीप सभ्रंवाल ने कहा कि शराब के ठेके और ब्रांचें नियमों के तहत ही चलेंगे। अगर कोई भी ठेका अवैध पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मामले में जांच कमेटी बिठाई जा रही है। अगर विभाग के किसी कर्मी या अधिकारी की मिली भगत पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.